संपत्ति विवाद के चलते ससुर ने बहू को कुल्हाड़ी से काट डाला

पति की मौत के बाद ममता को अपने तीन बच्चों के पालन पोषण में समस्या आ रही थी, जिसको लेकर ममता लंबे समय से ससुर छोटे लाल से जमीन में हिस्सा मांग रही थी। इसी बात से नाराज ससुर ने पहले तो उसे पीटा और बाद में कुल्हाड़ी से कई बार हमला कर काट दिया। बहू को मारकर ससुर मौके से फरार हो गया, कहा जा रहा है कि ममता के पति दिनेश की मौत के बाद जमीन में हिस्सेदारी को लेकर अक्सर ही ससुर से उसका विवाद होता था।
 
Crime

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

पीलीभीत, 19 फरवरी:- उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में एक ससुर ने बहू को कुल्हाड़ी से काट दिया, यह घटना पूरनपुर थाना क्षेत्र के गांव उदयपुर खुर्द की है। यहां पर एक व्यक्ति ने अपनी बहू को कुल्हाड़ी से काट कर मार डाला। पूरनपुर कोतवाली पुलिस के मुताबिक सुसुर छोटेलाल ने संपत्ति विवाद के चलते बहू ममता पर कुल्हाड़ी से हमला किया, जिसके बाद उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया। घटना के बाद आरोपी ससुर मौके से फरार हो गया, मृतक ममता के पति दिनेश की मौत 1 साल पहले हो गई थी। आरोप है कि बेटे की मौत के बाद ससुर छोटे लाल और देवर नन्हे लाल ने ममता को परेशान करना शुरू कर दिया। परिवार के लोग विधवा बहू को परेशान करने लगे और जमीन में हिस्सा देने से इनकार कर दिया। ममता ने अपने ससुर से हिस्सेदारी मांगी तो उसने गुस्से में आकर पहले तो उसे बेरहमी से पीटा और फिर कुल्हाड़ी से कई बार हमला कर उसे मार डाला। बहू की हत्या के बाद आरोपी ससुर और देवर मौके से फरार हो गए, फिलहाल हत्या की वारदात के बाद इलाके में दहशत का माहौल है। मृतक महिला के भाई की तहरीर पर पुलिस ने ससुर समेत 5 नामजद लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। साथ ही महिला के शव को कब्जे लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। लेकिन हत्यारे अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं।

पूरा मामला- पति की मौत के बाद ममता को अपने तीन बच्चों के पालन पोषण में समस्या आ रही थी, जिसको लेकर ममता लंबे समय से ससुर छोटे लाल से जमीन में हिस्सा मांग रही थी। इसी बात से नाराज ससुर ने पहले तो उसे पीटा और बाद में कुल्हाड़ी से कई बार हमला कर काट दिया। बहू को मारकर ससुर मौके से फरार हो गया, कहा जा रहा है कि ममता के पति दिनेश की मौत के बाद जमीन में हिस्सेदारी को लेकर अक्सर ही ससुर से उसका विवाद होता था। कई बार विवाद होने के बाद भी पुलिस ने झगड़े का न तो कोई समाधान किया और न ही कोई कार्रवाई की, जिस वजह से छोटेलाल के हौसले और बुलंद हो गए। अगर समय रहते पुलिस के अफसर मामले को गंभीरता से लेकर कार्रवाई करते तो शायद इतनी बड़ी घटना को रोका जा सकता था। हत्या की घटना के बाद मौके पर पहुंचे मृतक ममता के भाई ने पुलिस को ससुर, देवर सहित पांच लोगों के खिलाफ नामजद तहरीर दी है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर पांच नामजद लोगों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कर लिया और महिला के शव को पीएम के लिए भेज दिया है। पुलिस मामले में कार्रवाई की बात कह रही है लेकिन पुलिस आरोपियों को अब तक नहीं पकड़ सकी है।