प्रतापगढ़ के कोतवाली नगर से 05 राशि गोवंश पशु के साथ 02 अभियुक्त गिरफ्तार

पकडे गये व्यक्तियों से पूछताछ में बताये कि गोवंशों को एकत्रित करके उनका वध करने के लिये हम लोग वाहन में लादकर बनारस व बिहार ले जाते है, जिसके हमें पैसे मिलते है तथा उस पैसे को हम लोग आपस में बाँट लेते है। पूर्व में गोवंश पशुओं के वध के जो पैसे मिले थे यह वही पैसा है तथा उसी पैसे से खरीदा हुआ मोबाइल है।
 
प्रतापगढ़

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

प्रतापगढ़, 30 मार्च:- पुलिस अधीक्षक प्रतापगढ़ सतपाल अंतिल के निर्देशन में थाना कोतवाली नगर के उ०नि० असलम खाँ मय हमराह द्वारा देखभाल क्षेत्र/चेंकिग के दौरान मुखबिर की सूचना पर थाना क्षेत्र के गाय घाट सई नदी के पास से पिकप वाहन सं०- यूपी 70 जेटी 8364 में लदे हुए 05 राशि गोवंश पशु जो रस्सियों से बंधे हुए थे, के साथ 02 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया तथा उनकी जामा तलाशी से 2105/- रूपये व 02 मोबाइल बरामद हुआ।

गिरफ्तार अभियुक्तों ने पूछताछ में बताया- पकडे गये व्यक्तियों से पूछताछ में बताये कि गोवंशों को एकत्रित करके उनका वध करने के लिये हम लोग वाहन में लादकर बनारस व बिहार ले जाते है, जिसके हमें पैसे मिलते है तथा उस पैसे को हम लोग आपस में बाँट लेते है। पूर्व में गोवंश पशुओं के वध के जो पैसे मिले थे यह वही पैसा है तथा उसी पैसे से खरीदा हुआ मोबाइल है। इस सम्बन्ध में थाना कोतवाली नगर में मु०अ०स०- 188/23 धारा 3/5ए/8 गोवध निवारण अधिनियम व 11 पशु क्रुरता अधिनियम पंजीकृत किया गया तथा बरामद वाहन को अन्तर्गत धारा 207 एम०वी० एक्ट में सीज किया गया।

गिरफ्तार अभियुक्तों का विवरण
01- राजकुमार पुत्र हरिलाल नि० गद्दोपुर थाना फाफामऊ जनपद प्रयागराज।
02- संजीत कन्नौजिया पुत्र अशोक कुमार कन्नौजिया नि० गद्दोपुर थाना फाफामऊ जनपद प्रयागराज।