दो पक्षों में लकड़ी हटाने को लेकर हुए विवाद में गैर इरादतन हत्या के अभियोग से संबंधित 02 वांछित अभियुक्त गिरफ्तार

प्रतापगढ़ जनपद में 12 मार्च को थानाक्षेत्र उदयपुर के ग्राम परसपुर अमावा में दो पक्षों में लकड़ी हटाने को लेकर मारपीट में एक व्यक्ति को चोट आयी थी। जिसे इलाज हेतु अस्पताल ले जाया गया था जिसकी इलाज के दौरान मृत्यु हो गई थी।
 
Pratapgarh

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

प्रतापगढ़, 16 मार्च:- यूपी के जनपद प्रतापगढ़ में 12 मार्च को थानाक्षेत्र उदयपुर के ग्राम परसपुर अमावा में दो पक्षों में लकड़ी हटाने को लेकर मारपीट में एक व्यक्ति को चोट आयी थी। जिसे इलाज हेतु अस्पताल ले जाया गया था जिसकी इलाज के दौरान मृत्यु हो गई थी। इस सम्बन्ध में प्राप्त तहरीर के आधार पर थाना उदयपुर में मु०अ०सं० 21/2023 धारा 323, 504, 506, 324, 304 भादवि का अभियोग पंजीकृत किया गया था।

उक्त अभियोग के विवेचनात्मक कार्यवाही के दौरान अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु पुलिस अधीक्षक प्रतापगढ़ सतपाल अंतिल द्वारा टीमें गठित कर संबंधित को कड़े निर्देश दिये गये थे। इसी क्रम में आज 16 मार्च को थाना उदयपुर के उ०नि० संतोष कुमार यादव मय हमराह द्वारा मुखबिर की सूचना पर तलाश वांछित, वारण्टी अभियुक्त के दौरान अभियोग उपरोक्त से संबंधित 02 अभियुक्तों, 01- राम अंजोर पुत्र लकड़ू उर्फ सोभनाथ, 02- विकास पुत्र राम अंजोर नि० गण परसपुर अमावा थाना उदयपुर जनपद प्रतापगढ़ को थानाक्षेत्र के मंगापुर चैराहा के पास से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त की निशानदेही पर आलाकत्ल 01 लाठी व 01 डंडा बरामद किया गया।

पूछताछ का विवरण- पूछताछ में गिरफ्तार अभियुक्तों ने बताया कि मृतक के परिवार व हमारे परिवार के बीच लकड़ी हटाने को लेकर विवाद हो गया था। जिसमें मुझे व मेरे लड़के को चोट लग गई थी। गुस्से में आकर हम दोनो ने पास में पड़े लकड़ी के डंडों से मारा पीटा था जिससे मृतक के सिर में चोट लग गई थी। हम जानते नहीं थे कि मृतक मर जायेगा।

गिरफ्तार अभियुक्तों का विवरण
01- राम अंजोर पुत्र लकड़ू उर्फ सोभनाथ नि० परसपुर अमावा थाना उदयपुर जनपद प्रतापगढ़।
02- विकास पुत्र राम अंजोर नि० परसपुर अमावा थाना उदयपुर जनपद प्रतापगढ़।