प्रतिष्ठित व्यवसायी से माँगी गई 15 लाख की रंगदारी, न देने पर हत्या करने की मिली धमकी

बीती 25 तारीख को तीन बार कॉल आई और उसके बाद 28 तारीख को दो बार कॉल की गई और 15 लाख रुपये की मांग की गई और कहा गया कि जहां बताऊ रुपये पहुँचा देना, अगर कहीं शिकायत की तो सदर बाजार जैसी घटना के लिए तैयार रहना। जिसके बाद व्यापारी भयभीत हो गया और घर मे दुबका रहा।
 
प्रतापगढ़
रिपोर्ट- गौरव तिवारी संवाददाता

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

प्रतापगढ़, 31 मार्च:- प्रतापगढ़ में प्रतिष्ठित व्यवसायी से माँगी गई 15 लाख की रंगदारी, न देने पर हत्या करने की मिली धमकी। पीड़ित व्यवसायी की शिकायत पर पुलिस ने दर्ज किया एफआईआर। मामले की जांच पड़ताल में जुटी। मामला नगर कोतवाली इलाके के मकदूगंज का है जहां स्थित आनंद बेकर्स के मालिक शिवकुमार से इंटरनेट कॉल के जरिए दबंगों ने 15 लाख रुपए की रंगदारी मांगी गई है, रंगदारी न देने पर दबंगों ने हत्या करने की भी धमकी दी है 

पूरा मामला- बातचीत में बताया कि बीती 25 तारीख को तीन बार कॉल आई और उसके बाद 28 तारीख को दो बार कॉल की गई और 15 लाख रुपये की मांग की गई और कहा गया कि जहां बताऊ रुपये पहुँचा देना, अगर कहीं शिकायत की तो सदर बाजार जैसी घटना के लिए तैयार रहना। जिसके बाद व्यापारी भयभीत हो गया और घर मे दुबका रहा दोस्तों की सलाह पर उसने मुख्यमंत्री, कमिश्नर, एसपी और कोतवाली पुलिस को प्रार्थना पत्र देकर मदद की गुहार लगाई, जिसके बाद उसकी सुरक्षा में इंसास राइफलधारी एक सिपाही को तैनात कर दिया।

मीडिया तक बात पहुँची तो नगर कोतवाल दलबल के साथ व्यापारी के प्रतिष्ठान पर आधार कार्ड मांगने पहुँच गए। घटना की जानकारी मिलने के एसपी की सख्ती के बाद मुकदमा दर्ज कर पुलिस जांच में जुट गई। इस बारे में अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी विद्यासागर मिश्र ने बताया कि पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने नगर कोतवाली में एफ आई आर दर्ज करने के साथ ही धमकी देने वाले और रंगदारी मांगने वालों को गिरफ्तार करने के लिए टीम को गठित किया है। उनका दावा है कि जल्द ही पुलिस आरोपियों की शिनाख्त कर लेगी और उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा। लेकिन रंगदारी की धमकी के बाद से ही व्यापारी का पूरा परिवार डरा समा है।