प्रतापगढ़ में डेंगू का डंक, एक महीने के अंदर डेंगू के 25 मरीज आए सामने

मेडिकल कालेज में प्लेटलेट्स की व्यवस्था है, जिससे डेंगू के मरीजों का अच्छे ढंग से इलाज किया जा सकता है। वही सीएमओ जेएम शुक्ला ने बताया की एक माह के अंदर 25 डेंगू के मरीज पाए गए है, जबकि जनवरी से बात किया जाए तो अब तक कुल 41 मरीज सामने आए है।
 
प्रतापगढ़

ग्लोबल भारत न्यूज नेटवर्क

प्रतापगढ़, 24 सितंबर:- प्रतापगढ़ से खबर है जहाँ डेंगू से अपना पैर पसार रहा है, प्रतापगढ़ में अब तक डेंगू के 25 डेंगू के मरीज सामने आए है। एक महीने के अंदर डेंगू के 25 मरीज सामने आए है, जबकि जनवरी से अब तक 41 डेंगू के मरीज पाए गए है, डेंगू के मरीजों के लिए मेडिकल कालेज में एक वार्ड बनाया गया है। जिसमे दस बेड आरक्षित है, वही प्रतापगढ़ के सीएचसी में डेंगू के मरीजों के लिए 5 बेड आरक्षित है, वही प्रतापगढ़ में अभी तक प्लेटलेट्स की की व्यवस्था नहीं थी। जिसके बाद मरीज प्राइवेट इलाज कराने को मजबूर होता था। लेकिन अब मेडिकल कालेज में प्लेटलेट्स की व्यवस्था है, जिससे डेंगू के मरीजों का अच्छे ढंग से इलाज किया जा सकता है।

सीएमओ ने बताया- वही सीएमओ जेएम शुक्ला ने बताया की एक माह के अंदर 25 डेंगू के मरीज पाए गए है, जबकि जनवरी से बात किया जाए तो अब तक कुल 41 मरीज सामने आए है। वार्ड में आधा दर्जन डेंगू के मरीज भर्ती है, प्रतापगढ़ में डेंगू की स्थिति सामान्य है, डेंगू से निपटने के लिए स्वास्थ्य महकमा पूरी तरह से सक्रिय है।