प्रतापगढ़ जनपद में बिना मान्यता के चल रहे थे 89 मदरसे

जिला अल्पसंख्यक अधिकारी सच्चिदानंद तिवारी ने बताया कि शासन निर्देश पर मदरसों का सर्वे कराया जा रहा था।जिले में सर्वे काम पूरा हो गया है, जिसमें 89 गैर मान्यता मदरसे पाए गए हैं, जिले में सबसे अधिक रानीगंज तहसील में 29 मदरसे गैर मान्यता प्राप्त है और सदर तहसील में लगभग 16 मदरसे गैरमान्यता प्राप्त हैं।
 
प्रतापगढ़

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

प्रतापगढ़, 03 नवंबर:- जिले में बिना मान्यता के चल रहे 89 मदरसो का सनसनीखेज खुलासा हुआ है। यह खुलासा योगी सरकार के निर्देश पर हुए सर्वे के दौरान हुआ तो अधिकारी हरकत में आ गए और आगे की विधिक कार्यवाही शुरू कर दिए है।

योगी सरकार द्वारा पूरे उत्तर प्रदेश में चल रहे मदरसों की जांच के दौरान प्रतापगढ़ जिले में सनसनीखेज खुलासा हुआ है। जिले में संचालित करीब 1600 में 89 मदरसे अवैध रूप से संचालित थे और बिना मान्यता के चल रहे थे। जिला अल्पसंख्यक अधिकारी सच्चिदानंद तिवारी ने बताया कि शासन निर्देश पर मदरसों का सर्वे कराया जा रहा था।जिले में सर्वे काम पूरा हो गया है, जिसमें 89 गैर मान्यता मदरसे पाए गए हैं, जिले में सबसे अधिक रानीगंज तहसील में 29 मदरसे गैर मान्यता प्राप्त है और सदर तहसील में लगभग 16 मदरसे गैरमान्यता प्राप्त हैं, उन्होंने बताया कि सभी की रिपोर्ट बनाकर जिलाधिकारी को प्रेषित कर दी गई है और जल्दी ही रिपोर्ट शासन को भेजी दी जाएगी।