Pratapgarh- मेडिकल बोर्ड की रिपोर्ट के बाद एसडीएम की पिटाई से हुई नायब नाजिर की मौत का खुलेगा राज

लालगंज तहसील में नायब नाजिर के पद पर कार्यरत रहे सुनील कुमार वर्मा की 30 मार्च की रात में तत्कालीन एसडीएम ज्ञानेन्द्र विक्रम सिंह व तीन अन्य लोगों ने डंडे से पिटाई की थी। पिटाई से घायल नायब नाजिर की एक अप्रैल की रात में हालत बिगड़ी तो उसे लालगंज ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया था। 2 अप्रैल को जिला अस्पताल रेफर किया गया। 2 अप्रैल की शाम नायब नाजिर की इलाज के दौरान मौत हो गई। मामले में बेटे सुधीर शर्मा की तहरीर पर तत्कालीन एसडीएम ज्ञानेन्द्र विक्रम सिंह व तीन अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया।
 
प्रतापगढ़ न्यूज़
रिपोर्ट- अमित सिंह (राहुल) संवाददाता

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

प्रतापगढ़, 24 जून:- लालगंज तहसील में नायब नाजिर के पद पर कार्यरत रहे सुनील कुमार वर्मा की 30 मार्च की रात में तत्कालीन एसडीएम ज्ञानेन्द्र विक्रम सिंह व तीन अन्य लोगों ने डंडे से पिटाई की थी। पिटाई से घायल नायब नाजिर की एक अप्रैल की रात में हालत बिगड़ी तो उसे लालगंज ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया था। 2 अप्रैल को जिला अस्पताल रेफर किया गया। 2 अप्रैल की शाम नायब नाजिर की इलाज के दौरान मौत हो गई। इस मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण पिटाई नहीं बल्कि संक्रमण बताया गया। पुलिस मौत का सही कारण जानने के लिए तमाम छानबीन की लेकिन मौत की वजह साफ नहीं हो सकी। पुलिस ने अब फाइल मेडिकल बोर्ड भेजी है। मेडिकल बोर्ड की रिपोर्ट के बाद पुलिस आगे कदम बढ़ाएगी।

क्या था पूरा मामला- मामला लालगंज तहसील में नायब नाजिर के पद पर कार्यरत रहे सुनील कुमार वर्मा की 30 मार्च की रात में तत्कालीन एसडीएम ज्ञानेन्द्र विक्रम सिंह व तीन अन्य लोगों ने डंडे से पिटाई की थी। पिटाई से घायल नायब नाजिर की एक अप्रैल की रात में हालत बिगड़ी तो उसे लालगंज ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया था। 2 अप्रैल को जिला अस्पताल रेफर किया गया। 2 अप्रैल की शाम नायब नाजिर की इलाज के दौरान मौत हो गई। मामले में बेटे सुधीर शर्मा की तहरीर पर तत्कालीन एसडीएम ज्ञानेन्द्र विक्रम सिंह व तीन अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया। नायब नाजिर की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण संक्रमण बताया गया। जबकि बेटे ने पिटाई से मौत का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया था।

वही पुलिस मुकदमे के बाद से नायब नाजिर की मौत का कारण साफ करने में जुटी है। तमाम छानबीन के बाद भी पुलिस मौत का कारण साफ नहीं कर पाई तो अब फाइल को राज्य चिकित्सा बोर्ड लखनऊ भेजी है। मेडिकल बोर्ड की रिपोर्ट के इंतजार में पुलिस ने अपने आगे के कदम को रोक रखा है। मेडिकल बोर्ड की रिपोर्ट के बाद पुलिस अपनी आगे की कार्रवाई करेगी। अब यह अलग बात है कि मेडिकल बोर्ड की रिपोर्ट आने में कितना समय लगता है।