Pratapgarh- छिनैती के मोबाइल से गल्ला और कबाड़ का धंधा करने वाले कारोबारी से मांगी गई थी 30 लाख की रंगदारी

पुलिस ने व्यापारी के बेटे बजरंगी की तहरीर पर अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। साथ ही व्यापारी की सुरक्षा में तीन सिपाहीयों की तैनात किया गया है। हालांकि अभी पुलिस मोबाइल की ट्रेस और सर्विलांस के सहारे रंगदारी मांगने वाले बदमाशों को चिन्हित करने की कोशिश कर रहे है। इधर रंगदारी के मामले को लेकर व्यापारियों में डर है।
 
प्रतापगढ़ न्यूज़

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

प्रतापगढ़, 23 सितंबर:- खबर यूपी के जनपद प्रतापगढ़ से है जहाँ बुधवार की शाम गल्ला और कबाड़ का धंधा करने वाले कारोबारी से बदमाशों ने छिनैती के मोबाइल से 30 लाख रंगदारी की मांग की थी। पुलिस की जांच में छिनैती के मोबाइल से रंगदारी मांगने का खुलासा हुआ। वहीं पुलिस ने गल्ला व्यापारी के बेटे की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। साथ ही व्यापारी की सुरक्षा में तीन सिपाहियों को तैनात किया गया है। थानाक्षेत्र के कायस्थ पट्टी के मक्खन लाल उमरवैश्य से मंगलवार की शाम एक अंजान नंबर से कॉल करके बदमाशों ने तीस लाख रंगदारी मांगी थी और न देने पर अंजाम बुरा होने की धमकी दी थी। फोन आते ही डरे व्यापारी अपने बेटों के साथ थाने पहुंचा। पुलिस से शिकायत की तो पुलिस रंगदारी मांगने वाले नंबर को ट्रेस करने में जुट गई।

देर शाम स्थानीय पुलिस की मदद के लिए स्वाट टीम भी बदमाशों की तलाश में जुट गई। जांच में पता चला कि जिस नंबर से गल्ला व्यापारी से रंगदारी मांगी गई थी उस मोबाइल को देलहुपुर थाना के हालामाई निवासी हरिकेश पटेल से सोमवार को बदमाशों ने छीना गया था। इधर पुलिस ने व्यापारी के बेटे बजरंगी की तहरीर पर अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। साथ ही व्यापारी की सुरक्षा में तीन सिपाहीयों की तैनात किया गया है। हालांकि अभी पुलिस मोबाइल की ट्रेस और सर्विलांस के सहारे रंगदारी मांगने वाले बदमाशों को चिन्हित करने की कोशिश कर रहे है। इधर रंगदारी के मामले को लेकर व्यापारियों में डर है। इस बारे में एसओ सर्वेश कुमार सिंह ने बताया कि व्यापारी को सुरक्षा दे दी गई है। नंबर को ट्रेस किया गया तो दो दिन पहले छीने गए मोबाइल से बदमाशों ने रंगदारी मांगी थी।

आपको बता दे कि कस्बे के इलेक्ट्रॉनिक की दुकान करने वाले भागीपुर के पप्पू मौर्या से बदमाशों ने जून महीने में पांच लाख की रंगदारी मांगी थी। एक हफ्ते बाद रंगदारी न मिलने पर बदमाशों ने दुकान में घुसकर पप्पू के छोटे भाई अशोक मौर्या को गोली मार दी थी। हालांकि सीसीटीवी फुटेज से बदमाशों की पहचान हुई और पुलिस से हुई मुठभेड़ में दोनों बदमाश पुलिस की गोली से घायल होकर गिरफ्तार हो गए। जिसके बाद से दोनों बदमाश जेल में है। इस घटना में भी पकड़े गए बदमाशों ने लूट के मोबाइल से दुकानदार से रंगदारी मांगते हुए धमकी दी थी।