आर्य समाज ने धूमधाम से मनाया 109 वां वार्षिक उत्सव,सांसद संगम लाल गुप्ता व सदर विधायक राजेंद्र मौर्या रहे मौजूद

स्वामी दयानंद सरस्वती ने शिक्षा, छुआछूत, अंधविश्वास, मूर्ति पूजा समाज में फैले पाखंड का विरोध किया था। इसी कारण से राष्ट्र इनका ऋणी रहेगा। इस कार्यक्रम के आयोजक व आर्य समाज प्रधान राम कृपाल कसौंधन ने कहा की वेद ज्ञान अमृत ज्ञान है। जिसे सबको लेना चाहिए और हम सभी देशवासियों से आग्रह करना चाहते है, सभी वैदिक ज्ञान को हासिल करें और लोगों को भी इसके लिए जागरूक करें।
 
प्रतापगढ़
रिपोर्ट- गौरव तिवारी संवाददाता

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

प्रतापगढ़, 07 नवंबर:- खबर प्रतापगढ़ से है जहाँ आर्य समाज द्वारा बाबागंज आर्य समाज भवन में 109 वां वार्षिक उत्सव बड़ी धूमधाम से मनाया गया। समारोह में मुख्यातिथि के रूप में सांसद संगम लाल गुप्ता ने भाग लिया, जबकि कार्यक्रम की अध्यक्षता विधायक सदर राजेंद्र मौर्य ने किया। विधायक राजेन्द्र मौर्या ने कहा कि आर्य समाज ने समाज में फैली कुरीतियों को दूर करने के लिए बहुत बड़ा कार्य किया है। वर्तमान समय में आर्य समाज के सिद्धांत प्रासंगिक है और समाज उत्थान में आर्य समाज का बड़ा ही योगदान है। सांसद संगम लाल गुप्ता ने कहा कि आर्य समाज के संस्थापक स्वामी दयानन्द सरस्वती ने देश को आजाद करवाने के लिए बहुत योगदान दिया। देश में यात्रा कर समाज को जागृत किया। इसी जागृति के कारण राष्ट्र आजाद हो सका था। स्वामी दयानंद सरस्वती ने शिक्षा, छुआछूत, अंधविश्वास, मूर्ति पूजा समाज में फैले पाखंड का विरोध किया था। इसी कारण से राष्ट्र इनका ऋणी रहेगा।

इस कार्यक्रम के आयोजक व आर्य समाज प्रधान राम कृपाल कसौंधन ने कहा की वेद ज्ञान अमृत ज्ञान है। जिसे सबको लेना चाहिए और हम सभी देशवासियों से आग्रह करना चाहते है, सभी वैदिक ज्ञान को हासिल करें और लोगों को भी इसके लिए जागरूक करें। इस अवसर पर मुख्य अतिथि देवेंद्र पाल वर्मा, मुख्य प्रवक्ता विमल, भजन गायक कल्याणी आर्य, लखनऊ से आए आचार्य सुब्रत शास्त्री, कोलकाता से महेंद्र पाल और आर्य समाज लखनऊ के प्रधान पंकज जायसवाल, ओम प्रकाश कसौंधन, रामेश्वर उमरवैस्या, विनय सिंह, सत्य प्रकाश कसौधन, पंकज कौशल, देवी प्रसाद, राजेश खंडेलवाल, स्वाति कसौधन, मीनू कसौधन, नीलम कसौधन आदि लोग मौजूद रहे।