Pratapgarh- रिटायर्ड जेई पर मुकदमा दर्ज, विभागीय अधिकारियों ने जारी कर रखा है 1.32 करोड़ रुपये रिकवरी का नोटिस

विभागीय अधिकारियों ने स्टोर से 2,84,43,510 रुपये का बिजली का सामान गायब पाया। हालांकि बाद में फिर सत्यापन हुआ और जेई से 1,32,08,693 रुपये की रिकवरी का आदेश जारी किया गया। कई बार पत्र लिखने के बाद भी जेई ने रुपये नहीं जमा किए तो अधिशासी अभियंता राहुल मौर्य के निर्देश पर एसडीओ ट्रांसमिशन मो. जकारिया अंसारी ने नगर कोतवाली में सीओ सिटी सुबोध गौतम को मामले से अवगत कराते हुए तहरीर दी। जिसके बाद मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।
 
मुकदमा दर्ज

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

प्रतापगढ़, 24 अक्टूबर:- विद्युत ट्रांसमिशन में तैनात रहे एक जेई ने 2.84 लाख रुपये का सामान गायब कर दिया था। विभागीय जांच में सामान का सत्यापन होने पर गायब सामानों की कीमत 1.32 करोड़ रुपये बताई गई। आरोपित रिटायर जेई के रुपये न जमा करने पर एक्सईएन के निर्देश पर एसडीओ ने नगर कोतवाली में तहरीर दी थी। आपको बता दे कि भुपियामऊ विद्युत ट्रांसमिशन के स्टोर से सामान गायब होने के मामले में नगर कोतवाली पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है। अब आरोपित जेई की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

प्रयागराज के म्योराबाद गणेशनगर के लक्ष्मीचंद श्रीवास्तव भुपियामऊ में विद्युत ट्रांसमिशन में जेई थे। 2018 में वह रिटायर हो गए। उनके चार्ज वाले विद्युत सामानों का सत्यापन हुआ तो बड़ा गोलमाल सामने आया। विभागीय अधिकारियों ने स्टोर से 2,84,43,510 रुपये का बिजली का सामान गायब पाया। हालांकि बाद में फिर सत्यापन हुआ और जेई से 1,32,08,693 रुपये की रिकवरी का आदेश जारी किया गया। कई बार पत्र लिखने के बाद भी जेई ने रुपये नहीं जमा किए तो अधिशासी अभियंता राहुल मौर्य के निर्देश पर एसडीओ ट्रांसमिशन मो. जकारिया अंसारी ने नगर कोतवाली में सीओ सिटी सुबोध गौतम को मामले से अवगत कराते हुए तहरीर दी। जिसके बाद मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

उनके आवास का ताला तोड़ा गया तो 1.52 करोड़ रुपये का सामान मिला- विद्युत ट्रांसमिशन के जेई प्रयागराज के म्योराबाद निवासी लक्ष्मीचंद श्रीवास्तव के 2018 में रिटायर होने के बाद उनके चार्ज में रखा 2.84 करोड़ रुपये का सामान गायब मिला था। बाद में उनके आवास का ताला तोड़ा गया तो 1.52 करोड़ रुपये का सामान मिल गया। विभागीय अधिकारियों ने उन्हें 1.32 करोड़ रुपये की रिकवरी का नोटिस जारी किया लेकिन उन्होंने जमा नहीं किया। एसडीओ ट्रांसमिशन मो. जकारिया की तहरीर पर नगर कोतवाली पुलिस ने रविवार को रिटायर जेई के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली। कोतवाल सत्येंद्र सिंह ने बताया कि विभागीय अधिकारियों की लंबी जांच के बाद एसडीओ ने एफआईआार दर्ज कराई है। अभिलेख भी उपलब्ध कराए गए हैं। मामले में कार्रवाई की जा रही है।