डीएम के आदेश की उड़ाई जा रही है धज्जियां,रोक के बावजूद धधक रही भट्टे की चिमनी

भट्ठे के संचालन को लेकर उत्तर प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड तथा श्रम आयुक्त प्रयागराज द्वारा आपत्ति जाहिर की गई है ।इतना ही नहीं राजस्व की बकाए को लेकर करीब पांच लाख ईट को कंधई पुलिस की सुपुर्दगी में तहसील प्रशासन ने दिया था, किंतु भट्ठा स्वामी कंधई पुलिस से मिलकर सभी ईटों की बिक्री कर दी है ।
 
Global bharat news

            ग्लोबल भारत न्यूज नेटवर्क
           रिपोर्ट-शिवम पंडित(संवाददाता)

प्रतापगढ,30 अप्रैल। प्रदूषण बोर्ड तथा श्रम कार्यालय की आपत्ति के बाद जिलाधिकारी ने ईट भट्टे का संचालन रोक दिया है, इसके बावजूद भट्ठा स्वामी द्वारा ईट का निर्माण का कार्य बदस्तूर जारी है । इसे लेकर ग्रामीणों में रोष व्याप्त है ।
रानीगंज तहसील के पिपरी खालसा गांव में एसके ब्रिक्स फील्ड के नाम से कोतवाली निवासी संतोष कुमार गुप्ता ईट भट्टे का संचालन करते हैं ।जिलाधिकारी द्वारा उक्त भट्ठे के संदर्भ में फलपट्टी के बफरजोन में संचालित होने के कारण 27 अप्रैल 2018 से भट्ठे का संचालन रोक दिया गया था, जिसके बावजूद भट्ठा स्वामी द्वारा ईट निर्माण का कार्य बदस्तूर जारी रहा । जबकि भट्ठे के संचालन को लेकर उत्तर प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड तथा श्रम आयुक्त प्रयागराज द्वारा आपत्ति जाहिर की गई है ।इतना ही नहीं राजस्व की बकाए को लेकर करीब पांच लाख ईट को कंधई पुलिस की सुपुर्दगी में तहसील प्रशासन ने दिया था, किंतु भट्ठा स्वामी कंधई पुलिस से मिलकर सभी ईटों की बिक्री कर दी है ।
ग्रामीणों की शिकायत पर 26 अप्रैल को जिलाधिकारी नितिन बंसल ने पुनः आदेश निर्गत करते हुए तीन दिन के अंदर भट्टे का संचालन बंद करने का आदेश एसडीएम व सीओ रानीगंज को दिया है । ग्रामीणों का कहना है कि भट्ठा स्वामी इसके बावजूद भट्ठे से ईट निर्माण का कार्य बदस्तूर जारी है ।