Pratapgarh- स्टेडियम में जिला स्तरीय बास्केटबॉल टूर्नामेंट का हुआ आयोजन

डॉ० आशुतोष त्रिपाठी ने कार्यक्रम के उद्घाटन के पश्चात संबोधन में कहा कि खिलाड़ी को खेल की भावना से खेलना चाहिए जीत या हार की भावना से खेलना चाहिए खेल एक ऐसी क्रीड़ा है जिससे बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर कभी भी चिंतित नहीं होना पड़ता है।
 
प्रतापगढ़
रिपोर्ट- गौरव तिवारी संवाददाता

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

प्रतापगढ़, 06 दिसंबर:- जिला स्टेडियम में एक दिवसीय जिला स्तरीय बास्केटबाल टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में डॉ आशुतोष त्रिपाठी संस्थापक ए एस एम ग्रुप एवं सदर विधानसभा से बहुजन समाज पार्टी के पूर्व प्रत्याशी उपस्थित रहें एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में राष्ट्रीय बास्केटबॉल चयन समिति के सदस्य आर एस बेदी उपस्थित रहें। डॉ आशुतोष त्रिपाठी ने कार्यक्रम के उद्घाटन के पश्चात संबोधन में कहा कि खिलाड़ी को खेल की भावना से खेलना चाहिए जीत या हार की भावना से खेलना चाहिए खेल एक ऐसी क्रीड़ा है जिससे बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर कभी भी चिंतित नहीं होना पड़ता है विशिष्ट अतिथि के रूप में आर एस बेदी ने कहा कि भारत सरकार तथा उत्तर प्रदेश सरकार खिलाड़ियों के तमाम योजनाएं चला रही है जिसमें खिलाड़ियों को तो कोचों को तमाम तरह की सुविधाएं उपलब्ध है। बच्चों को खेल में भी पढ़ाई के साथ-साथ अपना कैरियर बनाना है जिससे वह और अधिक जीविका क्षेत्र में बढ़ सकेंगे जिला क्रीड़ा अधिकारी प्रतापगढ़ पूनम लता राज ने सभी खिलाड़ियों को हौसला बनाते हुए बास्केटबॉल कोच रघु सर को बधाई देते हुए कहा कि इनके नेतृत्व में बच्चों में 1 वर्ष में बहुत ही निखार आया है तथा प्रतापगढ़ का नाम रोशन कर रहे हैं।

हमारे लायक इस खेल को बढ़ावा देने में जो भी जरूरत होगी वह हमेशा खेल को बढ़ावा देने वह अपनी अहम भूमिका निभाऊंगा कार्यक्रम की शुरुआत में साकेत गर्ल्स डिग्री कॉलेज में स्वागत गीत एवं गणेश वंदना गाकर अतिथियों का स्वागत किया। इसके अलावा एंजेल स्कूल एवं आइंस्टीन स्कूल ने शानदार ढंग से सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया जिसमें आइंस्टीन स्कूल का कार्यक्रम बहुत ही सुंदर एवं शानदार था। जिसको अतिथियों ने भी सराहा कार्यक्रम के समापन में अतिथियों ने प्रथम द्वितीय एवं तृतीय स्थान पाए बालक बालिकाओं को मेडल देकर सम्मानित किया बालक वर्ग में प्रथम स्थान ए एस एम ग्रुप दूसरा स्थान प्रतापगढ़ स्टेडियम एवं तीसरा स्थान नेशनल पब्लिक स्कूल ने प्राप्त किया बालिका वर्ग में प्रथम स्थान ए एस एम ग्रुप दूसरा स्थान साकेत गर्ल्स डिग्री कॉलेज तीसरा स्थान आत्रेय एकेडमी ने प्राप्त किया बास्केटबॉल कोच रघु सर ने आए हुए अतिथियों का मोमेंटो देकर माल्यार्पण कर तथा बुके देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से राष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी अनवर, प्रशांत कुमार सिंह बंटी सिंह, देवेंद्र सिंह, राजकुमार जैसवार, अरशद खान, सुशील कुमार श्रीवास्तव, यशवंत कुमार गौतम प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।