Pratapgarh- दिनदहाड़े अधिवक्ता पर तहसील परिसर में जानलेवा हमला, अधिवक्ताओं मे आक्रोश

आरोपियो ने अधिवक्ता पर तमंचा सटाकर मारपीट करते हुए चाकू से कई वार कर दिया। हमले में पीडित वकील कुलदीप मौके पर बेहोश होकर गिर गये।साथी पर जानलेवा हमला होता देख परिसर मे मौजूद वकीलों को भी शोर मचाते मौके पर बीच बचाव करते देखा गया।
 
प्रतापगढ़ न्यूज़
रिपोर्ट- गौरव तिवारी संवाददाता 

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

प्रतापगढ़, 04 नवंबर:- खबर प्रतापगढ़ से है जहाँ तहसील परिसर मे अज्ञात आरोपियो द्वारा अधिवक्ता पर जानलेवा हमले को लेकर शुक्रवार को हडकंप मच गया।चुटहिल दशा में साथी को लेकर आक्रोशित अधिवक्ता कोतवाली पहुंचे और घटना पर नाराजगी जतायी।

पूरा मामला- आपको बता दे कि लालगंज कोतवाली के भवराम बोझी निवासी कुलदीप तिवारी तहसील मे अधिवक्ता हैं। कुलदीप ने पुलिस को दी गई तहरीर मे कहा है कि शुक्रवार को वह दिन मे 2.50 बजे अपने मुवक्किल की पैरवी के लिए लेखपाल के पास गये थे।वहां पहले से मौजूद 4 अज्ञात व्यक्ति अचानक उन पर हमलावर हो उठे। आरोपियो ने अधिवक्ता पर तमंचा सटाकर मारपीट करते हुए चाकू से कई वार कर दिया।हमले में पीडित वकील कुलदीप मौके पर बेहोश होकर गिर गये। साथी पर जानलेवा हमला होता देख परिसर मे मौजूद वकीलों को भी शोर मचाते मौके पर बीच बचाव करते देखा गया।

हमलें मे तहसील मे कार्यरत एक अन्य अधिवक्ता अरूण कुमार द्विवेदी तथा अधिवक्ता लिपिक नकछेद सिंह को भी चोटे आयी है। तहरीर मे पीडित ने कहा है कि आरोपियो ने उसे जानलेवा धमकी भी दी है। तहसील में वकील पर जानलेवा हमले की सूचना पाकर कोतवाली पुलिस पहुंची और आरोपियो को कोतवाली ले आयी। वकीलों ने साथी पर जानलेवा हमले को लेकर सीओ रामसूरत सोनकर से भी मिलकर कार्रवाई की मांग उठाई। सीओ ने वकीलों के आक्रोश को कार्रवाई का भरोसा दिलाकर शांत कराया। इस मौके पर मौजूद संयुक्त अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष अनिल त्रिपाठी महेश व महामंत्री शेष तिवारी ने साफ कहा कि पुलिस द्वारा आरोपियो पर कार्रवाई न की गयी तो वकील विरोध प्रदर्शन भी शुरू करेंगे। इस मौके पर विपिन शुक्ल, सुरेश मिश्र मदन, धीरेन्द्र शुक्ल, दीपेन्द्र तिवारी, प्रमोद मिश्रा आदि अधिवक्ता रहे।