Pratapgarh- करोड़ों के डीएपी घोटाले में फरार घोटालेबाज क्षेत्रीय प्रबंधक गिरफ्तार

नगर कोतवाली में 15 जनवरी को गबन की रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने विवेचना की तो कई नाम प्रकाश में आए। पूर्व जिला प्रबंधक धीरेंद्र कुमार के साथ ही तत्कालीन प्रयागराज क्षेत्रीय प्रबंधक संजीव कुमार को भी आरोपित बना दिया। बाद में शासन ने इन्हें निलंबित कर दिया लेकिन वह पुलिस के हाथ नहीं आ सके। शहर कोतवाल सत्येंद्र सिंह ने बताया कि एसआई सतीश यादव, राजकुमार मिश्र के नेतृत्व में पुलिस टीम आरोपित संजीव कुमार की तलाश में फर्रुखाबाद गई थी।
 
Pratapgarh

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

प्रतापगढ़, 21 सितंबर:- खबर यूपी के जनपद प्रतापगढ़ से है जहाँ पीसीएफ के गोदाम से हुए करोड़ों के डीएपी घोटाले में पीसीएफ के तत्कालीन प्रयागराज क्षेत्रीय प्रबंधक को गिरफ्तार कर लिया गया। नगर कोतवाली पुलिस उन्हें फर्रुखाबाद स्थित उनके घर से गिरफ्तार कर ले आई। कोर्ट में पेश करने के बाद उन्हें जेल भेज दिया गया।

पूरा मामला- जनवरी 2022 में गेहूं की बोआई के दौरान डीएपी का संकट हुआ तो पता चला कि पीसीएफ के गोदाम से भेजे गए ट्रक साधन सहकारी समितियों पर पहुंचे ही नहीं। इस बीच पीसीएफ गोदाम का भंडार नायक संतोष कुमार गायब हो गया। जांच के बाद पीसीएफ जिला प्रबंधक धनंजय तिवारी ने भंडार नायक संतोष तिवारी के खिलाफ नगर कोतवाली में 15 जनवरी को गबन की रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने विवेचना की तो कई नाम प्रकाश में आए। पूर्व जिला प्रबंधक धीरेंद्र कुमार के साथ ही तत्कालीन प्रयागराज क्षेत्रीय प्रबंधक संजीव कुमार को भी आरोपित बना दिया। बाद में शासन ने इन्हें निलंबित कर दिया लेकिन वह पुलिस के हाथ नहीं आ सके। शहर कोतवाल सत्येंद्र सिंह ने बताया कि एसआई सतीश यादव, राजकुमार मिश्र के नेतृत्व में पुलिस टीम आरोपित संजीव कुमार की तलाश में फर्रुखाबाद गई थी। वहां फतेहगढ़ कोतवाली इलाके में उन्हें आवास से गिरफ्तार कर मंगलवार रात यहां लाया गया। कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया।