Pratapgarh- प्रेमी से शादी करने के लिए प्रेमिका ने पानी की टंकी पर चढ़ कर किया कई घंटों हाई वोल्टेज ड्रामा

किशोरी प्रेमी से शादी ना होने से नाराज थी, क्योंकि लड़के के परिजन लड़की की शादी में उम्र का रोड़ा खड़ा कर रहे थे। जिसके चलते किशोरी जान देने के लिए टँकी पर चढ़ गई। इस दौरान उसकी मां के खड़ा प्रेमी उसे बचाने के लिए रोता रहा इस दौरान शादी कराने का वादा करने के बाद टंकी से उतारा गया। दोनों को लेकर पुलिस कोतवाली पहुँच गई और पंचायत चल रही है।
 
प्रतापगढ़
रिपोर्ट- गौरव तिवारी संवाददाता

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

प्रतापगढ़, 18 दिसंबर:- प्रतापगढ़ में प्रेमी से व्याह रचाने को पानी टँकी पर किशोरी चढ़ गई, टँकी से कूद कर जान देने पर अमादा किशोरी को बचाने के लिए प्रेमी रोता रहा। प्रेमी व मां के साथ ही पुलिस के अस्वासन के बाद किसी तरह से किशोरी को नीचे लाया गया, पुलिस दोनों को कस्टडी में लेकर कोतवाली ले गयी, कोतवाली से चंद कदम की दूरी पर हुआ हाईवोल्टेज ड्रामा, नगर कोतवाली के सामने तहसील परिसर का है मामला।

पूरा मामला- शोले फ़िल्म का सीन दोहराया गया लेकिन फ़िल्म में जहां बीरू टँकी पर चढ़ा था शादी के लिए बसंती के घर वालों को मनाने को उसके उलट इस रियल प्रेम कहानी में प्रेमिका चढ़ गई पानी टँकी पर और जान देने की बात करने लगी। दोनो ही मामलों में परिजन विरोध की दीवार खड़ी किये थे। शहर के नगर कोतवाली इलाके की रहने वाली लड़की कोतवाली के सामने स्थित सदर तहसील परिसर में स्थित पानी की टंकी पर चढ़ गई और घंटों तक हाईवोल्टेज ड्रामा चलता रहा, किशोरी प्रेमी से शादी ना होने से नाराज थी, क्योंकि लड़के के परिजन लड़की की शादी में उम्र का रोड़ा खड़ा कर रहे थे। जिसके चलते किशोरी जान देने के लिए टँकी पर चढ़ गई। इस दौरान उसकी मां के खड़ा प्रेमी उसे बचाने के लिए रोता रहा इस दौरान शादी कराने का वादा करने के बाद टंकी से उतारा गया। दोनों को लेकर पुलिस कोतवाली पहुँच गई और पंचायत चल रही है, प्रेमी दीपक किशोरी का मौसेरा भाई भी है दोनों तीन माह पहले दोनो में फोन के जरिए बात शुरू हुई तो दोनो के बीच प्यार हो गया।

बीते 8 दिसंबर को प्रेमी-प्रेमिका दोनो घर से भाग कर मुम्बई पहुच गए जहां कई दिनों तक साथ रहे, इस दौरान किशोरी के परिजनों ने कोतवाली में गुमशुदगी की रिपोर्ट भी दर्ज करा दी थी। इसी बीच प्रेमी ने अपने परिजनों को मुंबई में रहने की बात बताई, जिसके बाद परिजनों ने दोनो को 16 दिसंबर की रात को ट्रेन से लेकर प्रतापगढ़ पहुंचे, तो लड़के के परिजनों ने स्टेशन पर पुलिस को बुला लिया तो स्टेशन पहुची पुलिस ने प्रेमी-प्रेमिका को कोतवाली में रख कर पूछताछ के बाद परिजनों से बात की तो दोनो पक्ष के परिजनों को भी शादी की बात के लिए बुलाया। इस दौरान प्रेमी के परिजन शादी करने से मना कर दिए, और फिर उसके बाद हाईवोल्टेज ड्रामा शुरू हो गया। इस मामले में भी प्रेमी युगल को न तो उम्र की सीमा की परवाह है और न ही जन्म के बंधन की परवाह है दोनों ही साथ जीने मरने को आमादा हैं।