प्रतापगढ़ जनपद के महेशगंज थाना क्षेत्र से भारी मात्रा में इलेक्ट्रानिक उपकरण, 01 चोरी की भैंस व नकदी के साथ 05 शातिर चोर/लुटेरे गिरफ्तार

 
प्रतापगढ़

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

प्रतापगढ़, 21 जनवरी:- पुलिस अधीक्षक, प्रतापगढ़ सतपाल अंतिल के निर्देशन में थाना महेशगंज पुलिस द्वारा देखभाल क्षेत्र/चेकिंग के दौरान कल 19 जनवरी को मुखबिर की सूचना पर थाना क्षेत्र के ग्राम झींगुर गोपालपुर पुलिया के पास से 05 शातिर चोरों के गिरोह को भारी मात्रा में इलेक्ट्रानिक उपकरण, 01 चोरी की भैंस व नकद रूपये के साथ गिरफ्तार करने में उल्लेखनीय सफलता प्राप्त की गई।

पूछताछ का विवरण- गिरफ्तार अभियुक्तों ने पूछताछ में बताया कि हम लोगों का चोरी/छिनैती/लूट करने का एक गिरोह है, हम लोग विभिन्न स्थानों से चोरी/लूट कर उससे मिले सामानों/पैसों को आपस में बांट लेते हैं। हम लोगों नें अप्रैल 2022 में बिहार देवरपट्टी (थाना क्षेत्र बाघराय) में एक पेट्रोल पम्प के सामने मोबाइल की दुकान से टैबलेट मोबाइल फोन लूटा था व उससे मारपीट भी की थी व कुछ दिन पूर्व गोपालापुर पुलिया के पास से एक मोटर साइकिल सवार व्यक्ति से एक बैग छीना था। माह अगस्त 2022 में ग्राम झींगुर में प्रधान के कार्यालय से इलेक्ट्रानिक सामान की चोरी की थी व ग्राम गिस्था से माह दिसम्बर 2022 में 04 बकरियां चोरी किये थे। हम लोगों के पास से जो भैंस बरामद हुई है वह ग्राम एहलादगंज से चोरी किये थे। उक्त चोरी के घटनाओं से प्राप्त सामानों को बेंचकर हमलोगों द्वारा पैसा खर्च कर दिया गया है कुछ पैसा बचा था जो आप लोगों ने बरामद किया है। इसके अतिरिक्त भी हम लोगों ने मिलकर चोरी की विभिन्न घटनाएं किये है जिनके बारे में अभी सही से ध्यान नहीं है।

नोट- भौगोलिक स्थिति का लाभ उठाकर मौके से 07 अभियुक्त फरार हो गये हैं जिन्हे चिन्हित कर गिरफ्तारी शीघ्र सुनिश्चित की जायेगी।

बरामदगी- चोरी/लूट के 02 लैपटाप मय चार्जर, 02 आईफोन, 02 एंड्रायड फोन, 07 की-पैड मोबाइल फोन(सीलपैक), 20 पुरानी की-पैड फोन, 14 मोबाइल कवर, 45 मोबाइल टेंपर ग्लास, 01 मोबाइल ब्लूटूथ, 01 राशि चोरी की भैंस, 2140/- रुपये नकद तथा 04 मोटर साइकिल (अन्तर्गत धारा 207 एमवी एक्ट में सीज)

गिरफ्तार अभियुक्तो का विवरण
01- पंकज यादव पुत्र शिवपूजन यादव निवासी डींगुर सिंह का पुरवा रायगढ़, थाना महेशगंज जनपद प्रतापगढ़।
02- शुभम यादव पुत्र श्रीकृष्ण यादव निवासी छत्ता का पुरवा झींगुर थाना महेशगंज जनपद प्रतापगढ़।
03- सोनू उर्फ अभिषेक प्रताप सिंह पुत्र रामविशाल सिंह निवासी महाराजपुर थाना बाघराय जनपद प्रतापगढ़।
04- टुल्ली सरोज उर्फ करन सरोज पुत्र राकेश सरोज निवासी बोधी का पुरवा झींगुर थाना महेशगंज जनपद प्रतापगढ़।
05- सत्यम उर्फ विकास यादव पुत्र श्रीकृष्ण यादव निवासी छत्ता का पुरवा झीगुंर थाना महेशगंज जनपद प्रतापगढ़।