Pratapgarh- जमीन के विवाद के चलते अधेड़ की गोली मारकर हत्या, सगे भाई-भतीजे पर लगा आरोप

हत्यारों ने दो गोलियां दाग दी जिसमे से एक गोली सिर व दूसरी सीने के पास लगी, गोली लगने के बाद रातभर मृतक 50 वर्षीय महेश पाल का शव व साइकिल नहर की पटरी पर पड़ा रहा और सुबह ग्रामीणों ने शव देखा तो इलाके में हड़कम्प मच गया परिजन रोते विलखते मौके पर पहुँचे तो ग्रामीणों की भीड़ भी जमा हो गई।
 
Crime
रिपोर्ट- गौरव तिवारी संवाददाता

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

प्रतापगढ़, 19 नवंबर:- प्रतापगढ़ जनपद में जमीनी विवाद में किसान की गोली मारकर हत्या कर दी गयी, सगे भाई व भतीजे पर हत्या का आरोप लगा है, सूचना पर पहुँची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और 5 लोगों को हिरासत में लेकर पुलिस पूंछताछ कर रही है। बाघराय थाने के पंचमहुआ नहर पर मिला था शव।

पूरा मामला- बाघराय थाने के पंचमहुआ सोती का पुरवा निवासी महेश पाल की बीती देर रात गोली मारकर उस समय हत्या कर दी गई जब रिश्तेदार के यहां से निमंत्रण खाकर लौट रहा था, अभी वह गांव से गुजरी नहर पर पहुँचा था कि हत्यारों ने दो गोलियां दाग दी जिसमे से एक गोली सिर व दूसरी सीने के पास लगी, गोली लगने के बाद रातभर मृतक 50 वर्षीय महेश पाल का शव व साइकिल नहर की पटरी पर पड़ा रहा और सुबह ग्रामीणों ने शव देखा तो इलाके में हड़कम्प मच गया परिजन रोते विलखते मौके पर पहुँचे तो ग्रामीणों की भीड़ भी जमा हो गई।

मृतक और उसके भाई में काफी समय से चल रहा था जमीनी विवाद- मृतक के चचेरे भाई नोखेलाल ने बताया कि कल शाम को महेश साइकिल बनवाने गया था जहाँ से रिस्तेदार के घर चला गया इस बात की सूचना रात में मिली थी, रिश्तेदार के यहां से खाना खाकर देर रात घर के लिए निकला और सुबह सूचना मिली कि महेश नहर की पटरी पर पड़ा है जिसके बाद हम लोग मौके पर पहुँचे तो महेश लहूलुहान पटरी पर पड़ा था, इसके बाद ग्राम प्रधान व पुलिस को सूचना दी गई। नोखेलाल ने बताया महेश के भाई ने पिता से उसके हिस्से की भी जमीन का बैनामा करा लिया गया था, जिसको लेकर दोनों भाइयों में विवाद चल रहा था। इसी विवाद के चलते महेश के भतीजे ने एक माह पहले भी उसके बच्चों की पिटाई कर दी थी जिसकी शिकायत थाने पर की गई तो थानेदार ने उसकी बात सुनने के बजाय कार्यवाई न करके उसे डांट कर भगा दिया था। यह बड़ा सवाल उठता है की यदि उस समय थानेदार ने कार्यवाई की होती तो आज महेश की जान शायद बच जाती।

क्षेत्राधिकारी सदर पवन त्रिवेदी ने बताया- उन्होंने बताया कि सुबह सात बजे बाघराय थाने को सूचना मिली कि सोती का पुरवा मजरे पंचमहुआ की नहर की पटरी पर एक अधेड़ का शव मिला है, जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुँच गई और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया, इस मामले में कुछ संदिग्ध लोगों को हिरासत में लेकर पूंछतांछ की जा रही हैं, प्रथम दृष्टया जमीनी विवाद का मामला प्रकाश में आया है जिसकी गहनता से जांच की जा रही है।