प्रतापगढ़- अज्ञात कारणों से लगी हुई आग हुई बेकाबू, 5 बीघा गेहूं की फसल जलकर हुई खाक

पट्टी तहसील क्षेत्र में आग लगने पर किसी भी स्थान पर फायर स्टेशन नहीं है जिसके कारण आग से निजात पाने के लिए जनपद मुख्यालय से ही फायर स्टेशन से फायर ब्रिगेड की टीम आती है।
 
Global Bharat
रिपोर्ट- शिवाकांत पांडेय संवाददाता

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

प्रतापगढ़, 16 अप्रैल:- अज्ञात कारणों से गेहूं की फसल में आग लग गई, हवा का झोंका और चिलचिलाती धूप में 5 बीघा गेहूं की फसल जलकर थोड़ी देर में राख में तब्दील हो गई। आग लगने पर ग्रामीणों ने आग बुझाने की बहुत कोशिश की लेकिन आग के पास पहुंचने की हिम्मत नहीं हुई और जलती हुई फसलों का नजारा ग्रामीण देखते रहे। लगभग 2 घंटे बाद फोन करने पर फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची लेकिन तब तक आग पर काबू पा लिया गया था।

पट्टी तहसील क्षेत्र के सैफाबाद बाजार के समीप रूपनपुर गोपालपुर में हरिश्चन्द्र तिवारी के खेत में दोपहर 12:00 बजे अज्ञात कारणों से आग लग गई। आग की लपटें उठनी शुरू हुई तो शोर-शराबा करने पर आसपास के लोग दौड़ पड़े, लेकिन चिलचिलाती हुई धूप में और हवा के तेज झोंके से आग बेकाबू होती दिखाई दे रही थी। लोग बाल्टी में पानी भरकर आग बुझाने के लिए दौड़े लेकिन आग की तपिश के आगे कोई टिक नहीं सका आग की लपटें उठी तो बगल के श्याम शंकर तिवारी तथा उमाकांत मिश्रा के खेत में आग पहुंच गई और थोड़ी देर में धू-धू कर खेत जलने लगा किसी ने फायर ब्रिगेड को फोन किया तो लगभग 2 घंटे बाद फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची तब तक ग्रामीणों ने किसी तरह आग पर काबू पा लिया।

25 किलोमीटर दूर से आती है फायर ब्रिगेड की टीम- पट्टी तहसील क्षेत्र में आग लगने पर किसी भी स्थान पर फायर स्टेशन नहीं है जिसके कारण आग से निजात पाने के लिए जनपद मुख्यालय से ही फायर स्टेशन से फायर ब्रिगेड की टीम आती है, सैफाबाद के रुपनपुर गांव में लगी हुई आग में ग्रामीणों के फोन करने पर 2 घंटे बाद फायर ब्रिगेड की टीम आई लेकिन तब तक आग पर काबू पा लिया गया था।।