प्रतापगढ़: ईद से पहले अदा हुई जुमे की अलविदा नमाज, सुरक्षा के रहे व्यापक इंतज़ाम

रमजान के पवित्र महीने के आखिरी शुक्रवार को दी जाने वाली 'अलविदा नमाज' को लेकर प्रतापगढ़ में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था है
 
global bharat news

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क 

प्रतापगढ़, 29 अप्रैल। कोविड के चलते दो साल बाद में शुक्रवार को जुमा की अलविदा नमाज अदा की गई, रमजान के पवित्र माह में रोज़ेदारो में अलविदा नमाज को लेकर उत्साह दिखाई दिया तो वही प्रशासन के निर्देशों का भी रोज़ेदारो ने पालन किया।अलविदा की नमाज को लेकर शासन प्रशासन एलर्ट रहा, शहर के जामा मस्जिद कचहरी मस्जिद समेत अन्य मस्जिदों में पुलिस बल तैनात रही। 

शहर के जामा मस्जिद के पास एसडीएम सदर व सीओ सिटी अभय पांडेय निगरानी करते रहे, 188 ईदगाह व 274 मस्जिदों में जुमे की नमाज पढ़ी गई, इमाम व मौलवियों से प्रशासन ने बात कर उन्हें सड़को पर नमाज न अदा करने की पहल की जिसका पालन नमाजियों ने भी किया। नमाज को शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए जिले के एक गांव पर एक दरोगा और आठ पुलिसकर्मी जबकि मस्जिदों पर चार पुलिसकर्मियों को लगाया गया था साथ ही साथ मजिस्ट्रेट लगातार भ्रमण खेल रहा कर जायजा ले रहे थे जिससे कोई भी नमाज ही सड़क पर नमाज अदा ना करें हालांकि नमाजियों ने भी प्रशासन का भरपूर सहयोग किया।

रमजान के पवित्र महीने के आखिरी शुक्रवार को दी जाने वाली 'अलविदा नमाज' को लेकर प्रतापगढ़ में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था है। करीब दो साल के अंतराल के बाद मस्जिदों में नमाज अदा की जाएगी। कोविड -19 महामारी के दौरान, केवल पांच व्यक्तियों को एक समूह में नमाज अदा करने की अनुमति थी।