Pratapgarh- देश के पीएम प्रदेश के सीएम से प्रभावित मुस्लिम युवक का अनोखा जुनून

प्रयागराज से लखनऊ 250 किलोमीटर की शुरू की तिरंगा पदयात्रा, आजादी दिलाने वाले सभी क्रांतिकारियों को समर्पित है ये यात्रा- मो. कासिम
 
Pratapgarh News
रिपोर्ट- अमित सिंह (राहुल) संवाददाता

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

प्रतापगढ़, 05 अगस्त:- देश को आजाद हुए 75 साल पूरे होने वाले हैं ऐसे में पूरा देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। पीएम नरेंद्र मोदी के आवाहन के बाद अलग अलग तरीके से हर वर्ग के लोग आजादी के अमृत महोत्सव को कुछ खास बनाने में लगे हुए हैं, एक तरफ पूरे देश में जहां हर घर तिरंगा की मुहिम चल रही है वही इस मुहिम से प्रभावित होकर विकासखंड मांधाता क्षेत्र के गोकुला निवासी भाजपा नेता मोहम्मद कासिम अहमद ने प्रयागराज भरद्वाज पार्क से लखनऊ मुख्यमंत्री आवास तक तिरंगा पदयात्रा निकाली है, जिसमें आज उन्होंने पदयात्रा करते हुए कटरा गुलाब सिंह तिराहे पर स्थित सरदार पटेल की मूर्ति पर माल्यार्पण कर भारत माता की जय का उद्घोष लगाया।

आपको बता दें कि प्रयागराज से लखनऊ की दूरी 210 किलोमीटर है लेकिन अलग-अलग गांव से होकर गुजरने के बाद यह यात्रा 250 किलोमीटर से ज्यादा दूरी तय करने के बाद खत्म होगी यह पदयात्रा 4 अगस्त से शुरू होकर 14 अगस्त को मुख्यमंत्री आवास पर पहुंच कर पूरी होगी। मोहम्मद कासिम का कहना है कि सभी देशवासियों को आज़दी बेहद कठिनाई से मिली है इस आजादी के लिए क्रांतिकारी चंद्रशेखर आजाद, वीर अब्दुल हमीद, महात्मा गांधी जैसे महान क्रांतिकारी लोगो ने देश की आजादी के लिए अपनी कुर्बानी दी है। ऐसे में उस समय को याद करते हुए ऐसे ही क्रांतिवीर योद्धा जिन्होंने अपने आपको देश को समर्पित किया और उन्ही के बलिदान से प्रेरित होकर के पदयात्रा की शुरुआत की है।

मोहम्मद कासिम का कहना है कि कितने मुश्किल हालातों से देश को आजादी मिली है ऐसे में खुद को एहसास दिलाने के लिए यह संकल्प लिया है इस यात्रा के दौरान जिन जिन गांव से होकर वह गुजरेंगे उन उन लोगों को वह देश के प्रति अपना योगदान देने की प्रेरणा भी देंगे कासिम ने यह भी कहा कि भले ही पांव में छाले पड़ जाए फिर भी इस यात्रा को वो 10 दिन में जरुर पूरी करेंगे चाहे तेज धूप हो या बारिश हो उनका हौसला कम नहीं होगा देश के अनेकों क्रांति वीरों ने देश की आजादी में अहम योगदान दिलाया है ऐसे में देश को आजाद हुए 75 साल हो रहे हैं और वह भी अपने इन कार्यों से उन क्रांति वीरों को नमन भी कर रहे हैं पदयात्रा की शुरुआत प्रयागराज महर्षि भरद्वाज आश्रम से फाफामऊ, सोराव, कटरा गुलाब सिंह, मोहनगंज, सलवान, रायबरेली होते हुए लखनऊ मुख्यमंत्री आवास पर समाप्त होगी।