प्रतापगढ़- दरिंदो ने युवती को बनाया अपनी हवस का शिकार, मामला दर्ज कर पुलिस छानबीन में जुटी

पीड़िता के पिता ने बेटी के साथ हुए गैंगरेप की शिकायत लेकर जब वह थाने गया तो पुलिस ने गैंगरेप की घटना की बजाये छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज किया, मामले को लेकर पीड़िता ने पुलिस अधिकारियों से शिकायत करते हुए न्याय की गुहार लगाई है, तथा अपने साथ हुई घटना में गैंगरेप की धारा जोड़ने तथा आरोपियों गिरफ्तारी की मांग की।
 
Gangrape in pratapgarh
रिपोर्ट- अजीत तिवारी संवाददाता

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

प्रतापगढ़, 29 अप्रैल:- खबर यूपी के जनपद प्रतापगढ़ से है जहाँ घर से पाही पर जा रही युवती से गांव के तीन-चार लोगों ने अश्लील हरकत करते हुए उसके साथ बारी-बारी से दुराचार किया। पीड़िता के पिता ने बेटी के साथ हुए गैंगरेप की शिकायत लेकर जब वह थाने गया तो पुलिस ने गैंगरेप की घटना की बजाये छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज किया, मामले को लेकर पीड़िता ने पुलिस अधिकारियों से शिकायत करते हुए न्याय की गुहार लगाई है, तथा अपने साथ हुई घटना में गैंगरेप की धारा जोड़ने तथा आरोपियों गिरफ्तारी की मांग की, हालांकि अब पुलिस ने गैंगरेप का मामला दर्ज कर लिया है और मामले की जांच कर रही है।

पूरा मामला- पूरा मामला यूपी के जनपद प्रतापगढ़ के कंधई थाना क्षेत्र के एक गांव का है, जहाँ की युवती ने पुलिस महानिदेशक को दिए गये शिकायती पत्र में आरोप लगाया है कि बीते 9 अप्रैल को दिन में करीब 2:00 बजे वह अपने घर से दो किलोमीटर दूर पाही पर जा रही थी तभी रास्ते में गांव के दो लोग तथा पाही के एक व्यक्ति के अलावा एक अज्ञात व्यक्ति ने उसे रोक लिया तथा उसके साथ अश्लील हरकत करते हुए बारी-बारी से दुराचार किया। हल्ला गुहार मचाने पर जब आसपास के लोग आये तब जान से मारने की धमकी देते हुए सभी आरोपी भाग निकले।

पीड़िता का आरोप है कि- पीड़िता ने आरोप लगाया है कि मामले की तहरीर लेकर जब उसके पिता उसे लेकर थाने गये तो पुलिस ने तहरीर बदलवा कर सिर्फ छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज किया। जिसमें उसके गांव के दो लोग तथा एक पाही के गांव का व एक अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। मुकदमा दर्ज होने के 15 दिन बीत जाने के बाद भी अभी तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं की गई। पीड़िता ने मामले की शिकायत पुलिस महानिदेशक तथा एसपी से करते हुए मुकदमे में उसके साथ गैंगरेप की घटना जोड़ने तथा आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है। इस संबंध में क्षेत्राधिकारी पट्टी दिलीप सिंह से बात करने की कोशिश की गई तीन बार फोन किया गया लेकिन उनका फोन उठा नहीं।

कंधई थाना प्रभारी ने बताया- इस संबंध में थाना प्रभारी कंधई सत्येंद्र सिंह ने बताया कि गैंगरेप की धारा बढ़ा दी गई है, आरोपियों की धरपकड़ के लिए दबिश दी जा रही है। 82 की कार्रवाई के लिए अदालत से आदेश लेने के लिए प्रार्थना पत्र दिया गया है, हकीकत जो भी होगी उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।।