Pratapgarh- शहीद का पार्थिक शरीर पहुंचा घर, राजकीय सम्मान के साथ दी गई अंतिम विदाई

मंत्री मयंकेश्वर शरण सिंह ने  परिजनों को 50 लाख का चेक सौंपा, साथ ही एक परिजन को सरकारी नौकरी और गांव की एक सड़क का नाम सहित के नाम पर रखने की घोषणा की गई, कल सीएम योगी ने शहीद जवान को श्रद्धांजलि देते हुए जवान के परिजनों को 50 लाख की आर्थिक मदद देने की घोषणा की थी।
 
प्रतापगढ़
रिपोर्ट- गौरव तिवारी संवाददाता

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

प्रतापगढ़, 14 जनवरी:- यूपी के जनपद प्रतापगढ़ में बीएसएफ में तैनात एएसआई शिव बहादुर सिंह की ड्यूटी के दौरान शहीद हो गए है। शिव बहादुर एएसआई के पद पर बटालियन 76 पश्चिम बंगाल के कुंज बिहार में तैनात थे, वही शहीद शिव बहादुर का पार्थिव शरीर बीती रात 11:00 उनके पैतृक आवास शहर के बडनपुर गांव पहुंचा, वही सुबह शहीद जवान शिव बहादुर सिंह का गांव के ही बाग में अंतिम संस्कार किया गया, बीएसएफ जवान के अंतिम संस्कार में राज्यमंत्री मयंकेश्वर शरण सिंह, सांसद, विधायक, डीएम, एसपी भी शामिल हुए। जवान के अंतिम यात्रा में ग्रामीणों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी, हर कोई बेल्हा के लाल की अंतिम यात्रा में शामिल होकर उनको भावभीनी श्रद्धांजलि देने के लिए आतुर दिखा।

मंत्री मयंकेश्वर शरण सिंह ने  परिजनों को 50 लाख का चेक सौंपा, साथ ही एक परिजन को सरकारी नौकरी और गांव की एक सड़क का नाम सहित के नाम पर रखने की घोषणा की गई, कल सीएम योगी ने शहीद जवान को श्रद्धांजलि देते हुए जवान के परिजनों को 50 लाख की आर्थिक मदद देने की घोषणा की थी, दरअसल शिव बहादुर शहर के बडनपुर इलाके के रहने वाले थे, उनकी 53 वर्ष की आयु में निधन की खबर मिली तो परिजनों में कोहराम मच गया, शिव बहादुर एएसआई के पद पर पश्चिम बंगाल के कुंज बिहार में तैनात थे, उनके पिता वंश बहादुर सिंह आर्मी में हवलदार के पद से 1989 में सेवानिवृत्त हो चुके हैं, वही शहीद के परिजन और पत्नी का रो-रो कर बुरा हाल है बताया जाता है कि ड्यूटी के दौरान ठंड लगने से शिव बहादुर सिंह शहीद हो गए।