प्रतापगढ़- तीन शातिर लुटेरे चढ़े पुलिस के हत्थे, बड़ी घटना को देने वाले थे अंजाम

गिरफ्तार अभियुक्त अविनाश व गुलाब उपरोत ने बताया कि हम लोगों ने लगभग 6-7 महीने पहले बहादुरपुर हथिगवां मार्ग (थानाक्षेत्र हथिगवां) पर से एक मोटर साइकिल पर सवार एक व्यक्ति व एक महिला से उनका पैसा व उनका मोबाइल फोन लूट लिए थे। इस लूट में हमारे साथ हमारे 02 अन्य साथी भी थे। हमारे पास से जो दोनों मोटर साइकिले बरामद हुई हैं, ये हमारी अपनी मोटर साइकिलें हैं, इन्हीं मोटर साइकिलों से हमने लूट की घटना कारित की थी।
 
Pratapgarh Live News

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

प्रतापगढ़, 06 मई:- पुलिस अधीक्षक प्रतापगढ़ सतपाल अंतिल के निर्देशन में अपराध एवं अपराधियों के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के क्रम में जनपद के थाना हथिगवां पुलिस को कल दिनांक 05 मई की रात्रि को थानाक्षेत्र हथिगवां के सुनियांवां मोड़ के पास 03 शातिर लूटेरे को लूट के 3900/-रु0, 02 अदद मोबाइल फोन व लूट की घटना प्रयुक्त 02 मोटर साइकिल, अवैध तमंचा/कारतूस एवं 04 अदद देशी बम के साथ गिरफ्तार किया गया है। इन्होंने 11 सितम्बर को थानाक्षेत्र हथिगवां के बहादुरपुर हथिगवां मार्ग पर महराजपुर सरकारी ट्यूबिल के पास, सहारा फ्रेन्चाइजी, लालगोपालगंज जनपद प्रयागराज के प्रबन्धक व उनकी सहायिका पर 02 मोटर साइकिल से सवार चार अज्ञात लोगों द्वारा चाकू व असलहे से जानलेवा हमला करके उनका मोबाइल व पैसा लूट लिया था व लूटेरे फायरिंग करते हुए भाग गये थे। इस संबंध में वादी की तहरीर पर थाना हथिगवां में मु0अ0सं0 182/2021 धारा 394, 307, 342, 286, 504, 506 भादवि का अभियोग पंजीकृत किया गया था।

इसी क्रम में थाना हथिगवां के उ०नि० रोहित कुमार मय हमराह द्वारा मुखबिर खास की सूचना पर कल 05 मई की रात्रि को थानाक्षेत्र हथिगवां के सुनियांवां मोड़ के पास उक्त अभियोग से सम्बन्धित 03 शातिर लूटेरे को लूट के 3900/-रु0, 02 अदद मोबाइल फोन व लूट की घटना प्रयुक्त 02 मोटर साइकिल, 01 अवैध तमंचा 315 बोर व 01 अदद जिन्दा कारतूस 315 बोर एवं 04 अदद देशी बम के साथ गिरफ्तार किया गया। 

गिरफ्तार अभियुक्तों का विवरण

01- गुलाब सरोज पुत्र स्व0 बृजलाल नि० सराय पद्मावत, आनापुर थाना नवाबगंज जनपद प्रयागराज।
02- इन्द्रजीत यादव पुत्र राम सजीवन यादव नि० तिगुनाइत का पुरवा, बेंती थाना हथिगवां जनपद प्रतापगढ़।
03- अविनाश सरोज पुत्र रामचन्द्र सरोज नि० सराय पद्मावत, आनापुर थाना नवाबगंज जनपद प्रयागराज। 

पूछताछ का विवरण- उक्त बरामदगी के सम्बन्ध में पुलिस द्वारा पूछताछ में गिरफ्तार अभियुक्त अविनाश व गुलाब उपरोत ने बताया कि हम लोगों ने लगभग 6-7 महीने पहले बहादुरपुर हथिगवां मार्ग (थानाक्षेत्र हथिगवां) पर से एक मोटर साइकिल पर सवार एक व्यक्ति व एक महिला से उनका पैसा व उनका मोबाइल फोन लूट लिए थे। इस लूट में हमारे साथ हमारे 02 अन्य साथी भी थे। हमारे पास से जो दोनों मोटर साइकिले बरामद हुई हैं, ये हमारी अपनी मोटर साइकिलें हैं, इन्हीं मोटर साइकिलों से हमने लूट की घटना कारित की थी। इस लूट को करने के लिए हमसे इन्द्रजीत यादव (उपरोक्त) ने कहा था और उसी ने इस लूट की पूरी सूचना हम लोगों की दी थी। हमारे पास से जो रुपये बरामद हुए हैं, वे उसी लूट के बचे हुए पैसे हैं तथा बरामद मोबाइल भी उसी लूट की है। आज भी हम तीनों ये तमंचा व बम लेकर किसी घटना को कारित करने की फिराक में थे कि आप लोगों ने हमे पकड़ लिया।।