प्रतापगढ़ पुलिस टीम पर पथराव और आगजनी, दो पुलिसकर्मियों समेत तीन घायल

पट्टी के बेलसंडी गांव में पुलिसकर्मियों पर हमला करने के आरोपित के खिलाफ गंभीर धाराओं में एफ आई आर दर्ज, 5 लोग गिरफ्तार
 
Global bharat news

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क
रिपोर्ट-शिवम पंडित(संवाददाता)

प्रतापगढ़ 4 नवम्बर। प्रतापगढ़ जिले में एक बार फिर से पुलिस के ऊपर जानलेवा हमला किया गया है।  पट्टी इलाके की इस घटना में अवैध कब्जा धारकों के हमले में दो सिपाहियों समेत तीन लोग जख्मी हो गए। एक झोपड़ी में आग भी लगा दी गई जिसे बुझाने के लिए दमकल टीम पहुंची। इपको बता दें प्रतापगढ़ में तीन दिन के भीतर दोबारा पुलिस टीम पर हमला किया गया है। हमले में दो सिपाहियों समेत तीन लोग जख्मी हो गए। एक झोपड़ी में आग भी लगा दी गई जिसे बुझाने के लिए दमकल टीम पहुंची। 

 पट्टी इलाके के बेलसंडी गांव में शुक्रवार दोपहर दो बजे कोतवाली पुलिस एसडीएम के आदेश पर राजस्व टीम में शामिल ओम प्रकाश श्रीवास्तव व लेखपाल अमित यादव के साथ अणिमा यादव पत्नी शुभम यादव निवासी ग्राम बेलसंडी की पट्टे की जमीन की पैमाइश करने के लिए पहुंची थी। जहां पर सरकारी टीम के पैमाइश शुरू करने पर जुटे अवैध कब्जा धारक द्वारा राजस्व व पुलिस टीम के मौके पर पहुंचने व पैमाइश की कार्यवाही शुरू होते ही अवैध कब्जा धारक मोहम्मद असलम, मोहम्मद रमजान, खुशबू बानो, मोहम्मद निसार उर्फ गुड्डू, जुलेखा पत्नी मोहम्मद असलम, दिलशाद बानो पुत्री मोहम्मद असलम, नसरीन बानो शमशेर अहमद निवासी निवासी बेलसंडी व तीन चार अज्ञात लोग आए और अचानक राजस्व व पुलिस टीम से गाली गलौज करते हुए धमकी देने लगे। इस दौरान पुलिस बल द्वारा समझाने की कोशिश पर आरोपित सरकारी कामकाज में बाधा उत्पन्न करते हुए ईट, पत्थर व डंडा आदि लेकर मकान के छत पर आ गए तथा पुलिस व राजस्व टीम पर पथराव शुरू कर दिया, जिससे मौके पर अफरा-तफरी फैल मच गई।
 बता दें की पट्टी-रानीगंज मुख्य मार्ग पर होने वाली इस घटना के दौरान अफरा-तफरी फैल गई। पत्थरबाजी में कोतवाली के पुलिसकर्मी राजेश पाल व कांस्टेबल सौरभ यादव तथा अणिमा यादव के पति शुभम यादव को चोटें आ गई। घटना के दौरान बवाल बढ़ते देखकर कोतवाली से अतिरिक्त फोर्स बुलाई गई। आरोप है कि इसी बीच असलम की पुत्री दिलशाद ने आकर अपने घर के बगल छप्पर में आग लगा दिया और पुलिसकर्मियों को धमकी देने लगी। आग फैलते देखकर पुलिस ने अग्निशमन वाहन बुलाकर आग को नियंत्रित किया। कई घंटे तक हंगामे के दौरान वहां अफरा-तफरी का माहौल कायम रहा। जबकी पुलिस बल के पहुंचने पर रमजान व फिरोज पुत्र असलम, खुशबू बानो पत्नी निसार गुड्डू और नसरीन बानो व शमशेर निवासी पट्टी को हिरासत में लिया गया। 

वहीं पुलिस ने दरोगा अजीत कुमार की तहरीर पर सभी आरोपियों के विरुद्ध बलवा, मारपीट, पुलिस पर जानलेवा हमला, रास्ता अवरुद्ध करना, सरकारी कामकाज में बाधा समेत विभिन्न धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की है। घटना पर फैले तनाव को लेकर मौके पर पुलिस बल तैनात किया गया है।