विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल द्वारा निकाली गई भव्य शौर्य यात्रा, यात्रा में वीर बजरंगियों के नारों से गूंजा क्षेत्र

यह शौर्य यात्रा बाबूगंज स्थित प्राचीन हनुमान मंदिर से निकलकर मुख्य चौराहे से होते हुए यश मार्ट तक पहुंच कर पुनः बाजार के विभिन्न हिस्सों से होते हुए पुनः हनुमान मंदिर परिसर पहुंच कर सामूहिक हनुमान चालीसा व महाआरती पाठ के साथ समाप्त हुई।
 
प्रतापगढ़
रिपोर्ट- गौरव तिवारी संवाददाता

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

प्रतापगढ़, 15 दिसंबर:- प्रतापगढ़ जनपद में विश्व हिंदू परिषद व बजरंग दल द्वारा बृहस्पतिवार को नगर पंचायत अंतू के बाबूगंज बाजार (प्रखंड संडवा चंदिका) में शौर्य यात्रा निकाली गई। यह शौर्य यात्रा बाबूगंज स्थित प्राचीन हनुमान मंदिर से निकलकर मुख्य चौराहे से होते हुए यश मार्ट तक पहुंच कर पुनः बाजार के विभिन्न हिस्सों से होते हुए पुनः हनुमान मंदिर परिसर पहुंच कर सामूहिक हनुमान चालीसा व महाआरती पाठ के साथ समाप्त हुई। शौर्य यात्रा में मुख्य वक्ता के रूप में उपस्थित विहिप के लिए सेवा कार्य करने वाले डॉ शिवेशानन्द महाराज ने कहा कि यह यात्रा बजरंग दल के शौर्य का प्रतीक है। जिस प्रकार अयोध्या में भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर का निर्माण हो रहा है। उसी प्रकार हिन्दू समाज पूर्व में तोड़े गए 32 हजार मंदिरों का पुनर्निर्माण करने के लिए आतुर है।

शौर्य यात्रा का नेतृत्व करते हुए बजरंग दल जिला संयोजक दीपक दूबे ने कहा कि विश्व हिंदू परिषद 1964 से ही हिंदुओं के सम्मान और हित की रक्षा के लिए संघर्षरत है और वर्तमान समय में धर्मांतरण व लव जिहाद जैसे गंभीर विषय को देश से समाप्त करने के लिए विशेष रूप से सक्रिय है। कार्यक्रम की अध्यक्षता विहिप के जिला सत्संग प्रमुख नारायण शुक्ल एवं संचालन प्रखंड अध्यक्ष संडवा चंदिका रामदेव शर्मा ने किया। उक्त अवसर पर अरूण सिंह, नरेंद्र मिश्रा योगी, गुंजन पांडे, धर्मेन्द्र शर्मा, अंकित सरोज, अरुण कुमार पांडे, अनुज दुबे, संदीप दूबे, शुभम मिश्रा, मोहित शर्मा, गुड्डू मिश्रा आदि के अलावा बजरंग दल व विहिप के सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित रहे।