दीपों की रोशनी से जगमगा उठा पूरे ईश्वरनाथ का पौराणिक शिवाला मंदिर

भगवान भोलेनाथ की जयघोष के साथ वंदेमातरम, भारत माता की जय के जयकारे से पूरा वातावरण गूंजमायन हो उठा। आयोजित कार्यक्रम बतौर अतिथि के रूप में एलायंस क्लब इंटरनेशनल के निदेशक रोशन लाल उमरवैश्य, जूनियर बार एसोसिएशन पुरातन के पूर्व अध्यक्ष विजय शंकर त्रिपाठी, ए.एन.तिवारी, भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष रुचि केसरवानी, मीडिया प्रभारी सारिका श्रीवास्तव, शिक्षक संघ के नेता राजेश मिश्र, रमाकांत शुक्ल के साथ आदि शामिल रहे।
 
प्रतापगढ़
रिपोर्ट- गौरव तिवारी संवाददाता

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

प्रतापगढ़, 07 नवंबर:- खबर प्रतापगढ़ से है जहाँ, नगर क्षेत्र के पूरे ईश्वरनाथ स्थित पौराणिक शिवाला मंदिर पर एलायंस क्लब इंटरनेशनल (युवा सेवा) के आयोजकत्व में भव्य दीपोत्सव का आयोजन किया गया।जहां पर एक हजार एक दीपों की रोशनी से मंदिर परिसर को जगमग किया गया। दीपोत्सव का शुभारंभ पंडित राजेश शुक्ल के मुखरविंद से वैदिक मंत्रोचार के साथ भगवान भोलेनाथ की पूजन अर्चन कर शुभारंभ किया गया। इस दौरान श्रद्धालुओं ने दीए जलाकर लोगों के मंगल के लिए कामना की, शिवाला मंदिर परिसर को दीपों से सजाने क्लब युवा सेवा के अध्यक्ष शिवेश शुक्ल के नेतृत्व में युवा सेवा की टीम में मंगल पाल सतीश दूबे, विकास यादव, धीरेन्द्र शुक्ल, परमानंद मिश्र, अमन उमरवैश्य व विवेक यादव, बब्लू वर्मा का सहयोग रहा।

आयोजित दीपोत्सव में पुरुषों के साथ-साथ महिलाएं व बच्चे भी  शामिल रहे, जो पूरी श्रद्धा के साथ भगवान भोलेनाथ के मंदिर पर दीप जलाया। इस दौरान भगवान भोलेनाथ की जयघोष के साथ वंदेमातरम, भारत माता की जय के जयकारे से पूरा वातावरण गूंजमायन हो उठा। आयोजित कार्यक्रम बतौर अतिथि के रूप में एलायंस क्लब इंटरनेशनल के निदेशक रोशन लाल उमरवैश्य, जूनियर बार एसोसिएशन पुरातन के पूर्व अध्यक्ष विजय शंकर त्रिपाठी, ए.एन.तिवारी, भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष रुचि केसरवानी, मीडिया प्रभारी सारिका श्रीवास्तव, शिक्षक संघ के नेता राजेश मिश्र, रमाकांत शुक्ल के साथ आदि शामिल रहे। इस मौके पर अतिथियों द्वारा क्लब के युवा सेवा टीम के सदस्यों के उक्त कार्य में सहयोग हेतु माल्यार्पण कर हौसला अफजाई किया गया।

तदुपरांत समाजिक क्षेत्र में सहभागिता एवं सहयोग के लिए परमानंद मिश्र एडवोकेट को क्लब द्वारा सम्मान पत्र देकर सम्मानित किए इसके साथ क्लब ने भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष रुचि केसरवानी को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। इस मौके पर एलायंस क्लब के निदेशक रोशन लाल उमरवैश्य ने कहा कि क्लब के युवा सेवा टीम का यह एक बहुत ही सराहनीय प्रयास है। ऐसे पुनीत कार्य सदैव करता रहे, मेरा जहां भी जब भी कोई सहयोग होगा हमेशा तैयार हूं।इस मौके पर जूनियर बार एसोसिएशन पुरातन के पूर्व अध्यक्ष विजय शंकर त्रिपाठी ने देउठानी एकादशी पर विस्तार से प्रकाश डालते हुए दीपोत्सव कार्यक्रम की मुक्त कंठ से प्रशंसा की। इस अवसर पर भाजपा नेत्री रुचि केसरवानी ने कार्यक्रम की प्रशंसा करते हुए आयोजक मंडल को शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम के अंत में कार्यक्रम के आयोजक व क्लब के युवा सेवा के अध्यक्ष शिवेश शुक्ल एडवोकेट ने सभी सहयोगियों एवं अतिथियों के प्रति आभार एवं धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि हम सबने नए संकल्प और नए उत्साह के साथ इस पौराणिक शिवाला मंदिर पर दीपोत्सव का आयोजन किया है, यह शिवाला मंदिर हमारे क्षेत्र का आन-बान-शान की प्रतीक है। इस मौके पर सुनील शुक्ल, संजय पांडेय, हरेंद्र तिवारी, सतीश दुबे, विकास यादव, बबलू वर्मा, उमाशंकर शुक्ल, राकेश वर्मा, बचे पाल, राजेश शुक्ल सहित भारी संख्या में महिला व पुरूष श्रद्धालु मौजूद रहे।