करोंडो की लागत से बनने वाले आईटीआई का 6 वर्ष बाद भी नहीं हो सका कार्य ,निर्माणाधीन भवन में शुरू हुआ दाखिला

  लालगंज तहसील को आईटीआई कालेज की सौगात तो मिली, लेकिन भवन का निर्माण 6 वर्ष में कार्य पूरा नहीं हो सका। शासन से कार्यदायी संस्था को ढाई वर्ष में कार्य पूरा करने का समय दिया गया था।
 
global bharat news

6 वर्ष में भी पूरा नहीं हुआ आईटीआई भवन का निर्माण

6 करोड़ 49 लाख की लागत से बनाना था भवन

ढाई वर्ष के अंदर पूरा होना था निर्माण

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क 

रिपोर्ट - राजीव तिवारी  (संवाददाता )

प्रतापगढ़ 2 मई 2022। उत्तर प्रदेश में प्राविधिक शिक्षा को लेकर जहा सरकार सजग है तो वही प्रतापगढ़ जिले में निर्माणाधीन आईटीआई भवन के कार्य पूर्ण होने 6 वर्षो बाद आज भी इंतज़ार है। करीब ६ करोड़ की लगत से बनने वाले इस भवन का निर्माण करने वाली कार्यदायी संस्था को ढाई वर्ष में कार्य पूर्ण करने का निर्देश दिया गया था लेकिन अभी तक कार्य पूर्ण नहीं हो पाया 

लालगंज को वर्ष 2016 में आईटीआई कॉलेज की सौगात मिली छह करोड़ 49 लाख की लागत से बनने वाले आईटीआई कॉलेज का भवन निर्माण करने वाली कार्यदायी संस्था को ढाई वर्ष का समय दिया गया था।लापरवाही ऐसी कि 6 वर्ष बाद भी भवन बनाकर पूरा नहीं किया जा सका। अधूरे भवन के निर्माण के बीच छात्र छात्राओं का दाखिला भी शुरू कर दिया गया है, लेकिन प्रशिक्षण के लिए कोई व्यवस्था नहीं है।छात्र-छात्राओं को प्रशिक्षण के लिए मुख्यालय जाना होता है।.वही  एसडीएम लालगंज अरुण कुमार सिंह ने बताया कि इसके बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं है। मामला पता कर कार्यदायी संस्था की तरफ से हो रही लापरवाही को लेकर जिला प्रशासन को पत्र लिखने की बात कह रहे है।