शिक्षिका से रंगदारी की मांग करने वाले तीन बदमाश गिरफ्तार,अवैध तमंचा और बम बरामद

शिक्षिका ने बीते बारह मार्च 2022 को संग्रामगढ़ थाना क्षेत्र में दो अज्ञात के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी थी।सीसीटीवी  फुटेज से पता चला कि बीती दस मार्च की रात बाइक सवार दो बदमाश उसके घर पर आए। मकान के गेट पर पोस्टर टांगा और फायरिंग करके चले गए। अगले दिन सुबह पीड़िता ने घर के सामने टंगा पोस्टर देखा तो उसमें दस लाख की रंगदारी की मांग की गयी थी , न देने पर उसके बेटे पर जान से मारने की धमकी दी गयी थी
 
global bharat news

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क 

प्रतापगढ़ 8 मई 2022। लालगंज सर्किल अंतर्गत संग्रामगढ़ थाना क्षेत्र के एक गांव की शिक्षिका से रंगदारी मांगने व जान से मारने की धमकी की घटना के दर्ज मुकदमे के तीन आरोपियों को शनिवार की रात संग्रामगढ़ थाना पुलिस ने धर दबोचा। आरोपियों के पास से पुलिस ने घटना में प्रयुक्त बाइक, मोबाइल फोन के साथ ही एक तमंचा व चार अवैध देशी बम की बरामदगी किया है। 

पुलिस ने गिरफ्तार किए गए तीनों आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उन्हें रविवार को जेल भेज दिया। संग्रामगढ़ थाना क्षेत्र के चुभकी गांव की देवकली पत्नी राधेश्याम थाना क्षेत्र के हिसामपुर के प्राथमिक विद्यालय में शिक्षिका है। पीड़ित शिक्षिका ने बीते बारह मार्च 2022 को संग्रामगढ़ थाना क्षेत्र में दो अज्ञात के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी थी। पीड़िता का आरोप रहा कि सीसी टीवी  फुटेज से पता चला कि बीती दस मार्च की रात बाइक सवार दो बदमाश उसके घर पर आए। मकान के गेट पर पोस्टर टांगा और फायरिंग करके चले गए। अगले दिन सुबह पीड़िता ने घर के सामने टंगा पोस्टर देखा तो उसमें दस लाख की रंगदारी की मांग की गयी थी , न देने पर उसके बेटे पर जान से मारने की धमकी दी गयी थी। मामले में पीड़िता की तहरीर पर संग्रामगढ़ पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। इस घटना को लेकर रविवार को सीओ कार्यालय लालगंज में सीओ रामसूरत सोनकर ने प्रेस वार्ता में बताया कि शिक्षिका के फोन पर बदमाशों द्वारा रंगदारी की मांग की जा रही थी। बीती सात मई 2022 को भी शिक्षिका से बदमाशों ने पुनः पैसों की मांग की और थाना क्षेत्र के भरतपुर गांव के पास जहानाबाद देवारा मार्ग पर यूके लिपटस के पेड़ के पास स्थित अर्धनिर्मित बाउंड्री के पास पैसे को रखने के लिए कहा गया।

शिक्षिका से बदमाशों के फोन आने की जानकारी मिलते ही फोर्स के साथ संग्रामगढ़ एसओ अनिल कुमार पाण्डेय व स्वाट टीम ने बदमाशों की घेराबंदी करने के लिए उनके बताए स्थान पर पहुंच गए। पुलिस की घेराबंदी देख बदमाश भागने लगे लेकिन पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। जबकि अंधेरे का फायदा उठाकर एक बदमाश भागने में सफल रहा। बदमाशों के पास से एक तमंचा व एक जिंदा कारतूस, चार देशी बम, घटना में प्रयुक्त दो बाइक तथा दो मोबाइल फोन की बरामदगी की गयी है। पुलिस द्वारा गिरफ्तार बदमाश थाना क्षेत्र के चुभकी निवासी आशीष सरोज पुत्र भूपेन्द्र सरोज, धर्मेन्द्र सरोज पुत्र श्याम सुन्दर सरोज तथा नवाबगंज थाना क्षेत्र के झोखवारा निवासी आकाश सरोज पुत्र राधेश्याम सरोज के खिलाफ हत्या का प्रयास, विस्फोटक पदार्थ अधिनियम तथा आम्र्स एक्ट का मुकदमा दर्ज किया गया है। सभी गिरफ्तार आरोपियों को जेल भेज दिया गया। वहीं फरार आरोपी की तलाश में पुलिस जुटी हुई है।