Pratapgarh- रास्ता बंद होने पर परेशान पटखौली के लोगों ने नपा अध्यक्ष का किया घेराव

रेलवे द्वारा उनके आने जाने के मार्ग को बंद किए जाने से नाराज होकर रविवार को नगर पालिका अध्यक्ष प्रेमलता सिंह का घेराव किया। मोहल्ले वालों ने आरोप लगाया कि वह इसी रास्ते से कई पीढ़ियों से आ जा रहे हैं किंतु उनके इस मार्ग को रेलवे ने बंद करके उनके साथ नाइंसाफी की है। बताते चलें कि रेलवे लाइन डबल लाइन के रूप में परिवर्तित हो जाने के कारण सदर बाजार से पटखौली को जोड़ने वाला अंडरपास पुलिया रेलवे ने बंद कर दिया।
 
प्रतापगढ़
रिपोर्ट- गौरव तिवारी संवाददाता

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

प्रतापगढ़, 08 जनवरी:- नगर के पटखौली के लोगों ने रेलवे द्वारा उनके आने जाने के मार्ग को बंद किए जाने से नाराज होकर रविवार को नगर पालिका अध्यक्ष प्रेमलता सिंह का घेराव किया। मोहल्ले वालों ने आरोप लगाया कि वह इसी रास्ते से कई पीढ़ियों से आ जा रहे हैं किंतु उनके इस मार्ग को रेलवे ने बंद करके उनके साथ नाइंसाफी की है। बताते चलें कि रेलवे लाइन डबल लाइन के रूप में परिवर्तित हो जाने के कारण सदर बाजार से पटखौली को जोड़ने वाला अंडरपास पुलिया रेलवे ने बंद कर दिया। अब पटखौली के लोगों के लिए आने जाने का कोई मार्ग नहीं बचा।

इस कारण मोहल्ले वाले ने एकत्र होकर नगर पालिका अध्यक्ष प्रेमलता सिंह से मिलकर अपने आने जाने वाले मार्ग को खुलवाने की अपील की तथा उन्होंने मांग किया कि घरों से निकलने वाला पानी जो उनके रास्ते से जाता है उसे रेलवे लाइन के बगल से ले जाकर एसटीपी प्लांट से जोड़ दिया जाए। जिससे उनके रास्ते का व्यवधान खत्म हो सके। मोहल्ले के लोगों ने मांग की कि उनका मोहल्ला आज भी पूरी तरह अति पिछड़ा है। इसके लिए नेताओं ने उनके साथ कभी अच्छा बर्ताव नहीं किया। यहां ना उनके जल निकासी की व्यवस्था है ना उन्हें शुद्ध पेयजल मिल पाता है। फिलहाल रेलवे द्वारा उनका रास्ता भी बंद कर दिया गया है। मोहल्ले वालों ने कहा कि क्रमिक रूप से धरना प्रदर्शन एवं हड़ताल करेंगे।