Pratapgarh- दरोगा का घूस लेते वीडियो वायरल, एसपी ने जांच के बाद की बड़ी कार्यवाही

मुकदमें में आरोपियों के खिलाफ चार्जसीट लगाने व किसी का भी नाम न निकालने के एवज में पीड़ित से पांच हजार का सौदा कर लिया, और पेशगी लेने के लिए पहुँच गया हल्के के किशुनगंज बाजार। जहाँ पीड़ित किसी का नाम न निकालने व धारा न कम करने के एवज पांच हजार से कम करने को तैयार नहीं हुआ। आश्वस्त होने के बाद दरोगा को दो हजार देते हुए बाकी का पैसा बाद में देने की बात की, लेकिन दरोगा जी जब थाने पहुँच रकम चेक की तो महज एक हजार ही थे।
 
प्रतापगढ़

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

प्रतापगढ़, 13 दिसंबर:- यूपी के जनपद प्रतापगढ़ में घूसखोरी का वीडियो व ऑडियो वायरल हो गया है, आपको बता दे कि कंधई थाने के दरोगा का चार्जसीट के नाम पांच हजार रुपये मांगने का वीडियो वायरल हो गया है, पीड़ित ने दरोगा को दिया दो हजार लेकिन निकला महज एक हजार इस बात की शिकायत फोन पर दरोगा ने पीड़ित से की बात तो उप निरीक्षक घनश्याम का रिश्वत लेते वीडियो एव पैसा मांगते आडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

पूरा मामला- पूरा मामला उत्तर प्रदेश के जनपद प्रतापगढ़ का है जहाँ पुलिस के अलग-अलग रूप अक्सर सामने आते रहते हैं। इस बार कंधई थाने में तैनात उप निरीक्षक घनश्याम ने मुकदमें में आरोपियों के खिलाफ चार्जसीट लगाने व किसी का भी नाम न निकालने के एवज में पीड़ित से पांच हजार का सौदा कर लिया, और पेशगी लेने के लिए पहुँच गया हल्के के किशुनगंज बाजार। जहाँ पीड़ित किसी का नाम न निकालने व धारा न कम करने के एवज पांच हजार से कम करने को तैयार नहीं हुआ। आश्वस्त होने के बाद दरोगा को दो हजार देते हुए बाकी का पैसा बाद में देने की बात की, लेकिन दरोगा जी जब थाने पहुँच रकम चेक की तो महज एक हजार ही थे।

पीड़ित ने वीडियो सोशल मीडिया पर किया वायरल- जिसके बाद पीड़ित को फोन कर इस बात की शिकायत की तो पीड़ित गलती स्वीकार करते हुए चार हजार बाद में देने का वायदा किया और दरोगा जी आश्वस्त हो गए लेकिन उन्हें इस बात का भान भी नहीं हुआ कि वो ट्रैप किये जा चुके है। इस बात का वीडियो और ऑडियो शोशल मीडिया में पीड़ित ने वायरल कर दिया जिसका संज्ञान लेकर एसपी ने जांच बिठा दी है। हालाँकि बताया जा रहा है कि इस मामले चार्जसीट पहले ही न्यायालय को भेजी जा चुकी है बावजूद इसके दरोगा जी वसूली करने में जुटे हुए हैं, इस बाबत अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी विद्या सागर मिश्र ने बताया कि वायरल वीडियो का संज्ञान लेकर सीओ पट्टी को जांच सौंपी गई है, जांच रिपोर्ट आते ही उक्त दरोगा के खिलाफ विधिक कार्यवाई की जाएगी, वायरल वीडियो की जांच करने के बाद प्रतापगढ़ पुलिस अधीक्षक ने कार्यवाही करते हुए उप निरीक्षक को निलंबित कर दिया है।