Pratapgarh- कोटेदार पर ग्रामीणों ने लगाया अनियमितता का आरोप, कोटे के राशन में कर रहा है बड़ा खेल

विद्यालय में बच्चों को भोजन कराने के लिए एमडीएम में आए हुए राशन को भी कोटेदार के द्वारा नहीं दिया जाता है। किसी तरीके से अपने निजी खर्चे से विद्यालय के बच्चों को भोजन दिया जाता है। विभाग के कई अधिकारियों को कई बार अवगत कराया गया कि एमडीएम में बच्चों को आने वाले खाद्य सामग्री नहीं उपलब्ध कराई जाती उसे निजी पैसे से ही लाई जाती है।
 
प्रतापगढ़
रिपोर्ट- गौरव तिवारी संवाददाता

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

प्रतापगढ़, 05 जनवरी:- खबर यूपी के जनपद प्रतापगढ़ से है जहाँ सरकार की मंसूबों पर पानी फेर रहे है पूरे नारायणदास के कोटेदार और ग्रामीणों के हक पर खुलेआम डाला जा रहा है डाका। मामला जनपद प्रतापगढ़ के सांगीपुर विकास खंड क्षेत्र के पूरे नारायन दास गांव का है, जहां नाराज ग्रामीणों का आरोप है कि गांव के कोटेदार के द्वारा उनकी प्रत्येक यूनिट में कटौती की जाती है और दिए गए राशन को घटतौली करके कम नापा जाता है। संबंधित अधिकारियों से शिकायत करने के बाद भी कार्रवाई नहीं की जाती है।

पूरा मामला- सम्मेलन विद्यालय के प्रधानाचार्य ने भी बताया कि विद्यालय में बच्चों को भोजन कराने के लिए एमडीएम में आए हुए राशन को भी कोटेदार के द्वारा नहीं दिया जाता है। किसी तरीके से अपने निजी खर्चे से विद्यालय के बच्चों को भोजन दिया जाता है। विभाग के कई अधिकारियों को कई बार अवगत कराया गया कि एमडीएम में बच्चों को आने वाले खाद्य सामग्री नहीं उपलब्ध कराई जाती उसे निजी पैसे से ही लाई जाती है। लेकिन संबंधित अधिकारी मामले पर आज नहीं लिया संज्ञान। ग्रामीणों की शिकायत के बाद गांव में पहुंची जांच टीम की कार्रवाई का ग्रामीणों को अब होगा इंतजार। देखना यह होगा कि जांच टीम करती है ग्रामीणों के साथ इंसाफ या फिर औपचारिकता मात्र में ही सिमट जाएगी ग्रामीणों की आवाज।