प्रतापगढ-चाहे कुंडा बंद करो,चाहे उत्तर प्रदेश! गेट न हटा है और न हटेगा-भड़काऊ पोस्ट वायरल

कुंडा के शेखपुर गांव में लगे मजहबी गेट को हटवाने के लिए धरने पर बैठे राजा भैया के पिता राजा उदय प्रताप सिंह को 7 अगस्त तक हाउस अरेस्ट किया गया है।समर्थन में कुंडा ,डेरवा समेत बाज़ार बंद होने के बाद हिन्दुओ के खिलाफ भड़काऊ पोस्टर वायरल होने से आक्रोश
 
Global Bharat news

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क
रिपोर्ट-शशांक मिश्रा(संवाददाता)

प्रतापगढ़(डेरवा)- कुंडा इलाके के शेखपुर आशिक गांव में लगाए गए मजहबी गेट को हटाने के लिए धरने पर बैठे राजा भैया के पिता राजा उदय प्रताप सिंह को शुक्रवार को हाउस अरेस्ट किए जाने से नाराज कुंडा डेरवा हीरागंज समेत अन्य बाजार को बंद कर के व्यापारियों ने राजा उदय प्रताप सिंह को अपना समर्थन दिया है। कुंडा इलाके में बाजार बंद होने के बाद अब डेरवा के विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ओं पर एक भड़काऊ पोस्ट वायरल हुआ है जिसमें लिखा है चाहे कुंडा बंद करो चाहे पूरा उत्तर प्रदेश गेट नाहटा है और ना हटे गा इसके साथ ही साथ हिंदुओं पर भी अभद्र टिप्पणी करके एक फोटो पोस्ट की गई है।

भड़काऊ पोस्टर वायरल होने की जानकारी जैसे ही इलाके के हिंदू संगठन के लोगों को हुई तत्काल प्रतिक्रिया आनी शुरू हो गई हालांकि सांप्रदायिक सौहार्द न बिगड़े इसके लिए डेरवा बाजार के दर्जन भर लोग जेठवारा थाने पहुंचकर मामले की शिकायत करते हुए आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की है।

वही मामले की गंभीरता को देखते हुए प्रतापगढ़ पुलिस भी सक्रिय हो गई है। पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल ने बताया कि शिकायती पत्र के आधार पर साइबर सेल के माध्यम से उस फेसबुक अकाउंट की जांच की जा रही है जिससे यह पोस्ट किया गया है और इस मामले में जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी । उन्होंने कहा कि जिले में किसी भी तरीके का सांप्रदायिक सौहार्द ना बिगड़ने पाए इसके लिए पुलिस कड़ी निगरानी कर रही है।