अतीक अशरफ हत्याकांड के आरोपी किए जाएंगे कोर्ट में पेश, छावनी में तब्दील रहेगी कचेहरी

हत्याकांड की जांच के लिए गठित एसआईटी टीम के सदस्यों ने मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट दिनेश कुमार गौतम की कोर्ट में प्रार्थना पत्र देकर आरोपितों को तलब कराने की किया है, जिस पर सीजेएम ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के साथ पुलिस को आदेश दिया कि आरोपितो को बुधवार को तलब किया जाए।
 
प्रतापगढ़ न्यूज़
माफिया ब्रदर्स के तीनों शूटरो को प्रतापगढ़ जिला जेल लेने पहुंची प्रयागराज पुलिस, थोड़ी देर में प्रयागराज के लिए होगी रवाना। रिमांड लेने के लिए तीनो हत्यारोपियों को सीजीएम कोर्ट में पेश करेगी एसआईटी, धूमनगंज पुलिस पहुंची प्रतापगढ के जिला जेल। अतीक अशरफ के तीनों शूटरो को लेने जेल पहुंची प्रतापगढ।

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

प्रतापगढ़, 19 अप्रैल:- माफिया अतीक अहमद और उसके भाई खालिद अजीम उर्फ अशरफ की हत्या करने के आरोपित सनी सिंह, लवलेश तिवारी और अरुण मौर्य को आज बुधवार 19 अप्रैल को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की कोर्ट में एसआईटी के प्रार्थना पत्र पर पेश किया जाएगा। मंगलवार 18 अप्रैल को हत्याकांड की जांच के लिए गठित एसआईटी टीम के सदस्यों ने मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट दिनेश कुमार गौतम की कोर्ट में प्रार्थना पत्र देकर आरोपितों को तलब कराने की किया है, जिस पर सीजेएम ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के साथ पुलिस को आदेश दिया कि आरोपितो को बुधवार को तलब किया जाए। देर शाम तक प्रयागराज जनपद में कचेहरी की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा अधिकारी लेते रहे, आपको बता दे कि प्रतापगढ़ में बंद तीनों आरोपितों को प्रतापगढ़ जेल से प्रयागराज कचेहरी ले आने के दौरान पूरे रास्ते चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बल तैनात किए जाएंगे प्रयागराज में पेशी के दौरान कचेहरी में जांच एजेंसियों के साथ आरएएफ और पीएसी के जवानों की तैनाती रहेगी।

हथियारों का संबंध पश्चिमी उत्तर प्रदेश से निकलकर आ रहा- अतीक अहमद की हत्या में इस्तेमाल किए गए हथियारों का संबंध पश्चिमी उत्तर प्रदेश से निकलकर आ रहा है, पुलिस सूत्रों की मानें तो हथियार मेरठ से लाए जा सकते हैं। बताया जा रहा है कि सन्नी ने ही हत्या की घटना को अंजाम देने के लिए इन हथियारों का इंतजाम किया था, तीनों अपराधियों ने अतीक और उसके भाई अशरफ पर गोलियां बरसा दी थीं। हमले में दोनों की मौके पर ही मौत हो गई थी। दोनों भाइयों को पुलिस ने हथकड़ी पहना रखी थी। मीडियाकर्मी दोनों से सवाल कर रहे थे, उन सवालों का जवाब अतीक-अशरफ दे रहे थे। तभी एक अपराधी आया और अतीक के सिर में पिस्टल सटा एक अपराधी ने गोली मार दी, इसके बाद वहां खड़े अशरफ पर भी तीनों ने अंधाधुंध गोलियां बरसा दीं। इस हमले में दोनों को कई गोलियां लगीं।

हत्या के बाद किया सरेंडर- हालांकि, तीनों अपराधी हत्या करने के बाद मौके से भागे नहीं। पुलिस ने तीनों को दबोच लिया, एक अधिकारी ने बताया कि तीनों से पूछताछ की जा रही है। अतीक अहमद और उसका भाई अशरफ पर आरोप था कि इन्होंने अपने गुर्गों की मदद से राजू पाल हत्याकांड के प्रमुख गवाह उमेश पाल की हत्या करवाई। उमेश की हत्या इसी साल 24 फरवरी को हुई थी, इस हत्याकांड में अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन और उसका बेटा असद भी आरोपी था। पुलिस ने एक एनकाउंटर में असद को ढेर कर दिया था।