अन्याय के खिलाफ प्रतिकार ही अधिवक्ता धर्म- प्रमोद तिवारी,

क्षेत्रीय विधायक मोना ने जिला स्तरीय अधिवक्ता सम्मेलन में तहसील में जन सुविधाओं के लिए दिये पांच लाख, दीवानी व तहसील में भी अधिवक्ताओं को दी सौगातें
लालगंज तहसील परिसर में हुआ भव्य अधिवक्ता अलंकरण समारोह
 
pramod tiwari

प्रतापगढ़। स्थानीय लालगंज तहसील परिसर में शनिवार को अधिवक्ता अलंकरण समारोह के तहत जिला स्तरीय अधिवक्ता सम्मेलन सोल्लास सम्पन्न हुआ। स्थानीय तहसील एवं दीवानी के अधिवक्ताओं के साथ सम्मेलन में पड़ोसी जिले गौरीगंज, रायबरेली, प्रयागराज तथा जिले की कुण्डा, सदर, रानीगंज व जिला मुख्यालय के अधिवक्ताओं की भी कार्यक्रम में जोरदार भागीदारी दिखी। कार्यक्रम का शुभारंभ राज्यसभा में विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी तथा क्षेत्रीय विधायक एवं कांग्रेस विधानमण्डल दल की नेता आराधना मिश्रा मोना के साथ सिविल जज अरविन्द सिंह, एसडीएम लालधर सिंह यादव व सीओ रामसूरत सोनकर तथा तहसीलदार धीरेन्द्र प्रताप सिंह एवं अधिशाषी अधिकारी पदमजा मिश्रा ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलन तथा मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर किया। बतौर मुख्य अतिथि राज्यसभा में विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि अन्याय के खिलाफ प्रतिकार की आवाज उठाना ही सच्चा अधिवक्ता धर्म है।

यह भी पढ़े .......  जौनपुर में सर्राफा व्यवसायी की सरेशाम गोली मारकर निर्मम हत्या

उन्होने कहा कि अधिवक्ताओं को सम्पूर्ण न्याय दिलाने के लिए वंचितो के लिए सही आवाज उठानी चाहिए। राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने कहा कि लोकतंात्रिक मूल्यों की रक्षा में अधिवक्ताओं का संघर्ष सदैव अग्रणी रहा है। उन्होनें कहा कि रामपुर खास में सभी को न्याय की समानता तथा विकास का समान अवसर उपलब्ध कराना उनकी शीर्ष प्राथमिकता है। उन्होनें कहा कि न्याय की सुलभ उपलब्धता के लिए वह तथा विधायक मोना सदैव अपने सच्चे राजनैतिक धर्म का निर्वहन मजबूती से करते रहेंगे। विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी ने अधिवक्ताओं को भरोसा दिलाया कि तहसील तथा दीवानी अदालत परिसर में न्यायिक व्यवस्था को सुदृढ़ बनाए रखने के लिए हर जरूरी संसाधन दिखेगा। समारोह की अध्यक्षता करते हुए क्षेत्रीय विधायक आराधना मिश्रा मोना ने कहा कि न्यायिक प्रणाली में जरूरतमंद को न्याय की अनुभूति तभी हुआ करती है जब न्यायिक क्षेत्र में उसका पक्ष मजबूती से रखा जा सके। विधायक आराधना मिश्रा मोना ने तहसील परिसर में पेयजल संसाधन को और सुदृढ़ बनाने के साथ जन सुविधाओ के लिए पांच लाख रूपये विधायक निधि से मुहैया कराने की घोषणा की। वहीं विधायक आराधना मिश्रा मोना ने दीवानी अदालत के लिए सांसद निधि से स्वीकृत पचीस लाख रूपये तथा तहसील परिसर में सुविधायुक्त अधिवक्ता शेड के लिए भी शीघ्र कार्ययोजना की मंजूरी दिलाये जाने का अधिवक्ताओं को भरोसा दिलाया। सिविल जज अरविंद सिंह, एसडीएम लालधर सिंह यादव, सीओ रामसूरत सोनकर, ईओ पदमजा मिश्रा ने भी वंचितों को न्याय दिलाये जाने के लिए अधिवक्ताओं से सकारात्मक भूमिका निभाए जाने का आहवान किया। समारोह में आयोजन समिति की ओर से राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी तथा विधायक आराधना मिश्रा मोना को अभिनन्दन पत्र एवं स्मृति चिन्ह तथा अंगवस्त्रम प्रदान कर सारस्वत सम्मान प्रदान किया गया। 

यह भी पढ़े .....खेत मे काम करते वक्त मजदूर को मिली माँ लक्ष्मी की ढाई किलो की सोने की मूर्ति, जनता का दर्शन को लगा तांता

वकीलों ने किया प्रमोद तिवारी व मोना का गर्मजोशी से स्वागत, हुआ सारस्वत सम्मान

तहसील परिसर में अधिवक्ता अलंकरण सम्मान समारोह को लेकर भारी भीड़ जुटी दिखी। तहसील परिसर को आकर्षक ढंग से सजाया संवारा गया था। कार्यक्रम का खासा आकर्षण राज्यसभा में विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी तथा क्षेत्रीय विधायक एवं कांग्रेस विधानमण्डल दल की नेता आराधना मिश्रा मोना के सारस्वत सम्मान का दिखा। अधिवक्ताओं की भारी भीड़ के बीच तहसील के मुख्य गेट से सभा मण्डप तक प्रमोद तिवारी व आराधना मिश्रा मोना लोगों के द्वारा स्वागत के दौरान फूल मालाओं से लदी दिखीं। कार्यक्रम के संयोजक एवं संयुक्त अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष अनिल त्रिपाठी महेश तथा महामंत्री धीरेन्द्र शुक्ल व वरिष्ठ उपाध्यक्ष शैलेन्द्र चतुर्वेदी तथा उपाध्यक्ष लाल विनोद प्रताप सिंह आयोजन की सफलता को लेकर गदगद दिखे। वहीं संघ के पदाधिकारियों अश्विनी कुमार पाण्डेय, राजेश द्विवेदी, नीलेश तिवारी, सत्यम त्रिपाठी, अनिल तिवारी, नवनीत पाण्डेय, इमरान खॉन आदि को भी आयोजन को सफल बनाने में कड़ी मशक्कत में देखा गया। आयोजन में विपिन शुक्ल, अशोक शुक्ल, दीपेन्द्र तिवारी, शहजाद अंसारी, सुमित त्रिपाठी, रामकिंकर शुक्ल, संतोष सिंह, संजय सिंह आदि का सक्रिय योगदान दिखा। कार्यक्रम के संयोजक एवं आल इण्डिया रूरल बार एसोशिएसन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ज्ञानप्रकाश शुक्ल ने सफल आयोजन के लिए अधिवक्ताओं का आभार जताया है।