Pratapgarh- जयमाल की रश्म के बाद दूल्हे ने शादी से किया इनकार, घरातियों ने दूल्हे को बंधक बनाया

घरातियों ने दूल्हे को घर के सामने अमरूद के पेड़ से रस्सियों से बांध दिया गया। इस बात की सूचना इलाकाई पुलिस को मिली तो आननफानन में भारी पुलिस बल गांव पहुँच गया और दूल्हे को आजाद कराकर दोनो पक्षों को थाने लेकर पहुच गई जहाँ दोनों पक्षो के बीच सुबह से पंचायत चल रही है।
 
प्रतापगढ़

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

प्रतापगढ़, 15 जून:- प्रतापगढ़ में दूल्हे को बंधक बनाकर अमरूद के पेड़ से बांधा गया, पेड़ से दूल्हे को रस्सी से बांधने का वीडियो बना कर किया गया शोशल मीडिया में वायरल। बताया जा रहा है कि मान्धाता थाना इलाके के रामकिशोर पटेल के घर जौनपुर जिले के सुजानगंज थाना इलाके के सकरा गांव के रहने वाले राम सिंह वर्मा के बेटे अमरजीत की बुधवार को बारात आई थी। जयमाल की रश्म के बाद दूल्हे ने शादी से इनकार कर दिया जिसके बाद घराती भड़क गए हालांकि इसके बाद कई घण्टे चली पंचायत के बाद बारातियों को छोड़ दिया गया और सुबह बाराती वापस चले गए लेकिन घरातियों ने दूल्हे को घर के सामने अमरूद के पेड़ से रस्सियों से बांध दिया गया।

इस बात की सूचना इलाकाई पुलिस को मिली तो आननफानन में भारी पुलिस बल गांव पहुँच गया और दूल्हे को आजाद कराकर दोनो पक्षों को थाने लेकर पहुच गई जहाँ दोनों पक्षो के बीच सुबह से पंचायत चल रही है। सूत्रों की माने तो दोनों पक्षों में शादी में किये गए खर्च की वापसी पर सहमति बनाने का प्रयास किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि दहेज की लालच में दुल्हन द्वारा चस्मा लगाकर दूल्हे के दोस्तों संग फोटो खिंचवाने से मना करने को मुद्दा बनाकर दूल्हे ने शादी से इनकार कर दिया जिसके बाद यह घटना हुई, इस बाबत पुलिस के आलाधिकारी कुछ भी बोलने से बच रहे हैं।