सफेद पावडर और मिट्टी से बनाई जा रही पशु आहार, एसडीएम की छपेमारी में कई कुंतल मिलावटी खरी बरामद

रानीगंज एसडीएम रानीगंज शैलेंद्र वर्मा के नेतृत्व में सीओ विनय प्रभाकर साहनी ने सूनसान जगह पर  संचालित अवैध फैक्ट्री पर मारा छापा,संचालक फरार,फैक्ट्री की गई सील
 
pratapgarh pashu agara factory seel

 प्रतापगढ़ जिले में पशुओं के लिए बनाए जाने वाले आहार में मिलावट खोरी का सनसनी खेज मामला प्रकाश में आया है। एसडीएम के नेतृत्व में सीओ और भारी पुलिस बल के साथ छापेमारी के दौरान पशुओं की खाने के लिए बनायी जा रही खरी में मिट्टी और सफेद पाउडर मिलाये जाने की सूचना पाकर एसडीएम रानीगंज के नेतृत्व में वो और सीओ ने छापेमारी की तो फैक्ट्री संचालक फैक्ट्री छोड़कर फरार हो गया। इसके बाद फैक्ट्री कोशिश करने के बाद आगे की विधिक कार्रवाई में पुलिस जुट गई है।

अभी तक आपने इंसानों के लिए खाए जाने वाले पदार्थ में मिलावट खोरी का मामला अवश्य सुनाया देखा होगा लेकिन आज हम आपको ऐसे मामले से अवगत करा रहे हैं जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे ।प्रतापगढ़ जिले में मोटी रकम कमाने के लिए पशुओं को खिलाने के लिए मिट्टी और केमिकल युक्त सफेद पावडर से खरी बनाकर पशुओं के जीवन के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है।  यह मामला रानीगंज थाना क्षेत्र के द्वारिका गांव में श्याम सुंदर गुप्ता नाम का व्यक्ति एक सुनसान जगह पर पशुओं को दिए जाने वाले आहार खरी में कई वर्षों मिलावट खोरी का गोरखधंधा कर रहा था इसकी शिकायत जब इलाके के लोगों ने एसडीएम से किया तो मौके पर एसडीएम आज का और पशु चिकित्सा अधिकारी के नेतृत्व में इस फैक्टरी पर छापेमारी कर दी जिसके बाद फैक्ट्री संचालक फैक्ट्री छोड़कर फरार हो गया वही मौके से भारी मात्रा में कई कुंतल अवैध तरीके से बनाई गई खरी को पुलिस ने जप्त कर लिया है। एसडीएम शैलेन्द्र वर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि मामले की जांच की जा रही है और सैंपल भी जांच के लिए भेजा जा रहा है और रिपोर्ट आने के बाद आगे की विधि कार्रवाई की जाएगी।