भाजपा को स्पष्ट बहुमत न मिलना मोदी के प्रति जनता का अविश्वास- प्रमोद तिवारी।

राज्यसभा में विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी ने लोकसभा चुनाव के नतीजे को लेकर कहा है कि पीएम मोदी इस चुनाव में जनता का विश्वास हासिल नही कर सके। 
 
ग्लोबल भारत न्यूज

भाजपा को स्पष्ट बहुमत न मिलना मोदी के प्रति जनता का अविश्वास- प्रमोद तिवारी।

डा० शक्ति कुमार पाण्डेय
राज्य संवाददाता
ग्लोबल भारत न्यूज

प्रतापगढ़, 6 जून।

राज्यसभा में विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी ने लोकसभा चुनाव के नतीजे को लेकर कहा है कि पीएम मोदी इस चुनाव में जनता का विश्वास हासिल नही कर सके। 

उन्होनें कहा कि कडवी सच्चाई यह है कि मोदी के नेतृत्व में भाजपा को सरकार बनाने का अकेले अपने दम पर स्पष्ट बहुमत नहीं मिल सका है। 

उन्होनें कहा कि एनडीए पर निर्भर भाजपा की सरकार देश को स्थिर विकास सौंपने में सफल नही होगी। पीएम मोदी के इस बयान पर कि देश के प्रथम प्रधानमंत्री पं. जवाहर लाल नेहरू के बाद भाजपा उनके नेतृत्व में लगातार तीसरी बार सरकार बनाने जा रही है। 

इस पर विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी ने तंज कसा कि मोदी जी अभी भी झूठ बोलने से परहेज नही कर पा रहे है। उन्होनें कहा कि पं. जवाहर लाल नेहरू देश ने अंतरिम प्रधानमंत्री होने के साथ साथ कांग्रेस की पूर्ण बहुमत की सरकार का लगातार तीन कार्यकाल का स्वर्णिम इतिहास देश के नाम किया है। 

उन्होनें कहा कि पीएम मोदी यदि तीसरी बार प्रधानमंत्री का कार्यकाल शुरू भी करेंगे तो इस बार तीसरा कार्यकाल उनकी पार्टी भाजपा के स्वयं के सरकार बनाने को लेकर स्पष्ट बहुमत में नही होगा। 

राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने पीएम मोदी की घेराबंदी करते हुए कहा कि अपने को प्रायः खुद सबसे बड़ा साबित करने की झूठी होड़ के चलते पीएम मोदी स्वतंत्रता संग्राम के नायक रहे देश के प्रथम प्रधानमंत्री पं. नेहरू तक को कमतर आंकने की कुण्ठा से उबर नहीं पाते हैं। 

उन्होंने कहा कि नैतिकता तो यह है कि पीएम मोदी को बिना इंतजार किये भाजपा की स्पष्ट बहुमत की स्वयं की सरकार न दे सकने की स्थिति में प्रधानमंत्री पद का सत्ता मोह त्याग देना चाहिए। 

उन्होनें कटाक्ष किया कि पीएम मोदी का हालांकि नैतिकता से दूर दूर का रिश्ता नही है। उत्तर प्रदेश में चुनावी नतीजे को भी भाजपा के लिए कड़वा सबक करार देते हुए कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने कहा कि अयोध्या में भाजपा की हार ने यह जनादेश दिया है कि भगवान श्रीराम के नाम पर व्यापार देश स्वीकार नही कर रहा है। 

उन्होनें कहा कि भगवान श्रीराम की अयोध्या नगरी से भाजपा की हार भगवान के बेचने को लेकर बीजेपी पर झन्नाटेदार तमाचा है। 

उन्होनें कहा कि इस बार भाजपा को स्पष्ट बहुमत न मिलने से एनडीए के सहयोगी भी पीएम मोदी के द्वारा ऐसा कोई सगा नहीं जिसको मोदी ने ठगा नहीं की चोट को लेकर पहले से ज्यादा सावधान होने की स्थिति में देखे जा रहे हैं। 

प्रतापगढ़ संसदीय सीट पर इण्डिया गठबंधन के सपा प्रत्याशी डॉ. एसपी सिंह पटेल के सांसद निर्वाचित होने पर राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने कहा कि प्रतापगढ़ की जनता ने बीजेपी के पूर्व हालिया सांसद के अहंकार और जनता के साथ अपमान के खिलाफ विकास तथा स्वाभिमान की सुरक्षा का प्रचण्ड जनादेश दिया है। 

राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी का यह बयान बुधवार को मीडिया प्रभारी ज्ञानप्रकाश शुक्ल के हवाले से निर्गत हुआ है।