राहुल गांधी पर भाजपा का रावण के रूप में पोस्टर लगाना घटियापन- प्रमोद तिवारी

राज्यसभा में विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी ने राहुल गांधी पर भाजपा द्वारा रावण से तुलना करके रावण के रूप में उनका पोस्टर लगाने को राजनीति का घटियापन करार दिया है।
 
ग्लोबल भारत न्यूज

राहुल गांधी पर भाजपा का रावण के रूप में पोस्टर लगाना घटियापन- प्रमोद तिवारी

लालगंज, प्रतापगढ़, 7 अक्टूबर।

राज्यसभा में विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी ने राहुल गांधी पर भाजपा द्वारा रावण से तुलना करके रावण के रूप में उनका पोस्टर लगाने को राजनीति का घटियापन करार दिया है।

शनिवार को लालगंज कैम्प कार्यालय पर पत्रकार वार्ता करते हुए सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा कि भाजपा का शीर्ष नेतृत्व अपने प्रवक्ताओं तथा नेताओं की टीम उतारकर इस ओछी राजनीति को हवा दे रहा है। 

उन्होने कहा कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष एवं इण्डिया गठबंधन के सर्वमान्य नेता राहुल गांधी ने कन्याकुमारी से कश्मीर तक पदयात्रा कर देश में भौगौलिक एवं सांस्कृतिक पहचान बनायी है। 

उन्होनें कहा कि भाजपा के इस पोस्टर लगाए जाने से राहुल गांधी की प्रतिष्ठा पर कोई आंच नही आने वाली है। 

राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने कहा कि राहुल गांधी के लिए रावण का पोस्टर तैयार कर भाजपा के नेताओं का चाल चरित्र एवं दूषित चेहरा भी आम जनता में उजागर हो गया है। 

विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि तीन दिन बीत जाने के बाद भी अभी तक भाजपा के किसी नेता ने इसका खण्डन नहीं किया है। 

उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी एवं गृहमंत्री अमित शाह रोज बोल रहे हैं किन्तु इस प्रकरण पर कुछ भी नही बोलना भाजपा की गालीगलौज और विरोधी नेताओं के प्रति दूषित मानसिकता दर्शा रही है। 

उन्होने कहा कि राहुल गांधी की दादी स्वर्गीया इन्दिरा गांधी तथा पिता स्व. राजीव गांधी आतंकवाद से लड़ते हुए देश की एकता और अखण्डता की रक्षा करते हुए अपने प्राणों की आहूति दी है। 

उन्होनें सवाल उठाया कि क्या दशहरा से पहले इस तरह का बयान राहुल गांधी के जीवन को खतरे में डालना नहीं है? उन्होनें यह भी सवाल किया कि क्या यह भाजपा की गोडसेवादी प्रवृत्ति का परिचायक नही है? 

राज्यसभा में विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि क्या भाजपा द्वारा इण्डिया गठबंधन के सामने अपनी पराजय को सुनिश्चित देखकर हताशा, निराशा और खिसियाहट में उठाये गया कदम नही है। 

उन्होनें भाजपा से यह भी सवाल पूछा कि क्या पार्टी के सर्वोच्च नेताओं को इसे रोकने के लिए अपने नेताओं को निर्देश नही देना चाहिए। 

उन्होनें स्पष्ट कहा कि यदि भाजपा नेतृत्व इसे रोकने का निर्देश नही दे रहा है तो यह साफ हो गया है कि ऐसी आवांछित गतिविधियां उनके निर्देशन में हो रहा है। 

उन्होनें कहा कि भाजपा का शीर्ष नेतृत्व अपने नेताओं को इसलिए भी नहीं रोक रहा है ताकि उसकी इस तरह की ओछी हरकत से उत्तेजित होकर कांग्रेस के कार्यकर्ता पीएम मोदी पर कोई आपत्तिजनक टिप्पणी कर दें। 

उन्होनें कहा कि भाजपा दूषित एवं सोची समझी साजिश के तहत इसलिए ऐसा कर रही है कि प्रतिक्रिया आये तो प्रधानमंत्री पूरे देश में इसका प्रचार करते हुए जनता को भ्रमित करे कि देखो मुझे गाली दी जा रही है। 

राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने रामपुर खास के अर्रो, भरतपुर, देवारा, कामापटटी, नौढ़िया, जमालपुर, मनीपुर मनुहार एवं भटनी सहित लगभग तीस ग्रामों के आवागमन को प्रतिदिन प्रभावित करने वाले सात मीटर चौड़े हाइवे को पार करने वाले गंगा एक्सप्रेस वे के भी चीन की दीवार की तरह दीवार खड़ी करके हाइवे को रोकने के प्रयास का भी मुददा उठाया। 

उन्होनें कहा कि क्षेत्रीय विधायक आराधना मिश्रा मोना के तीन माह के अथक परिश्रम व संघर्ष के बाद अब अण्डरपास सीधे मार्ग पर स्वीकृत किया गया। 

उन्होनें विधायक मोना के इस प्रयास की सराहना करते हुए कहा कि इससे दस हजार जनता को प्रतिदिन लाभ मिलेगा। 

उन्होनें इस मामले में एक जनप्रतिनिधि के दावे की भी चुटकी लेते हुए कहा कि सत्ता के अहंकार में वह कहा करते थे कि जब तक मेरे यहां नहीं बनेगा तब तक रामपुर खास में नहीं बने। 

राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने कहा कि रामपुर खास की जनता ने शांतिपूर्ण आंदोलन के तहत विधायक मोना पर भरोसा जताया और रामपुर खास को अण्डरपास की सुविधा मिल गयी। 

तिवारी ने इशारे में कहा कि जनप्रतिनिधि को भी जरूरत हो तो जनता के हित में वह उनकी सहायता करने को तैयार हैं। 

सांसद प्रमोद तिवारी ने पडोसी जिले अमेठी के मुंशीगंज स्थित संजय गांधी अस्पताल को खोलने के लिए उच्च न्यायालय के प्रति भी आभार जताया। 

उन्होंने कहा कि संजय गांधी अस्पताल को पुनः खोलने का आदेश देकर और उसे बंद करने का स्थगन आदेश प्रदान कर हाईकोर्ट ने भाजपा के मंत्री की काली करतूत को रोक दिया है।

इसके पूर्व राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने क्षेत्र के अगई मोड़, पूरे बकियन, कैथौला, वीरशाहपुर, घुइसरनाथ धाम में भी लोगों से मुलाकात कर क्षेत्रीय विकास में स्वयं तथा विधायक मोना के प्रति सहयोग मांगा। 

अगई मोड़ पर कार्यकर्ताओं ने राज्यसभा में विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी का माल्यार्पण कर गर्मजोशी से स्वागत भी किया। 

इस मौके पर प्रतिनिधि भगवती प्रसाद तिवारी, प्रमुख अमित सिंह, चेयरपर्सन प्रतिनिधि संतोष द्विवेदी, मीडिया प्रभारी ज्ञानप्रकाश शुक्ल, आशीष उपाध्याय, पूर्व प्रमुख ददन सिंह, डा. अमिताभ शुक्ल, दृगपाल यादव, पप्पू तिवारी, सत्येन्द्र सिंह, कुंवर ज्ञानेन्द्र सिंह, छोटे लाल सरोज, इम्तियाज खां, दयाराम वर्मा, मुरलीधर तिवारी आदि रहे।