बेसकीमती सरकारी पेड़ काटने के मामले में पूर्व प्रधान समेत चार पर मुकदमा दर्ज

ठेकेदार द्वारा पैसे के लेनदेन मे विवाद हो जाने पर मामला वन विभाग के उच्चधिकारियों तक पंहुचा तो सक्रिय हुए विभाग के एसडीओ मो अज्जम मौके पर पहुंचे। लापरवाह कर्मचारियों को फटकार लगाते हुए दोषियों के खिलाफ कार्यवाही का आदेश दिया। मामले को लेकर वन दरोगा अवध विहारी ने मो नईम, सुरेश चंद, रमेश। चंद और लकड़ी ठेकेदार नौशाद अहमद के खिलाफ बिना परमीशन पेड़ काटने समेत अन्य धाराओं मे मुकदमा दर्ज करने की तहरीर दी है।
 
प्रतापगढ़

ग्लोबल भारत न्यूज नेटवर्क

प्रतापगढ़, 22 सितंबर:- वन विभाग की सरकारी लकड़ियों को काटकर लाखों रूपये हजम करने वाले पूर्व प्रधान समेत वन दरोगा ने चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। आपको बता दे कि कुंडा के वजीरपुर गांव में कई दिनों से सागौन, सफ़ेदा, शीशम और चिलबिल समेत लगभग 86 पेड़ों को ठेकेदार द्वारा काट लिया गया। जिसमें 48 पेड़ सागौन के कटान के लिए लगभग एक माह पूर्व 1000 प्रति पेड़ के हिसाब से एनएससी जमा कर कटान के लिए आवेदन किया गया था। बाकी 38 पेड़ बचे थे जिसके लिए ठेकेदार और भूस्वामी ने वन विभाग के कर्मचारियों की मिलीभगत से कटवा लिया।

ठेकेदार द्वारा पैसे के लेनदेन मे विवाद हो जाने पर मामला वन विभाग के उच्चधिकारियों तक पंहुचा तो सक्रिय हुए विभाग के एसडीओ मो अज्जम मौके पर पहुंचे। लापरवाह कर्मचारियों को फटकार लगाते हुए दोषियों के खिलाफ कार्यवाही का आदेश दिया। मामले को लेकर वन दरोगा अवध विहारी ने मो नईम, सुरेश चंद, रमेश। चंद और लकड़ी ठेकेदार नौशाद अहमद के खिलाफ बिना परमीशन पेड़ काटने समेत अन्य धाराओं मे मुकदमा दर्ज करने की तहरीर दी है। कुंडा कोतवााल कमलेश पाल का कहना है कि वन दरोगा की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।