प्रतापगढ़ कलेक्ट्रेट बवाल प्रकरण में 100 लोगो के खिलाफ केस दर्ज,जानिए क्या है मामला

रामचरितमानस पर अभद्र टिप्पणी को लेकर सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य और डॉ.आर.के वर्मा के खिलाफ दर्ज एफआईआर के विरोध में ज्ञापन देने के दौरान हुई थी मारपीट
 
Global bharat news

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

संवाददाता-गौरव तिवारी

प्रतापगढ़ 3 फरवरी। प्रतापगढ़ जिला कलेक्ट्रेट परिसर में रामचरितमानस प्रकरण को लेकर सपा नेताओं पर एफ आई आर दर्ज किए जाने के विरोध में ज्ञापन देने के दौरान हुई मारपीट के मामले में  नगर कोतवाली पुलिस ने दोनों पक्षो के 100 लोगों पर केस दर्ज कर किया है ।

बता दें कि सपा एमएलसी स्वामी प्रसाद मौर्य और रानीगंज के विधायक डॉक्टर आरके वर्मा पर रामचरितमानस पर दिए गए विवादित टिप्पणी के बाद दर्ज एफ आई आर का विरोध करने और जिलाधिकारी को ज्ञापन देने के लिए जिला कलेक्ट्रेट परिसर पहुंचे राष्ट्रीय अनुसूचित मोर्चा के बैनर तले सैकड़ों की संख्या में सपा कार्यकर्ताओ से मारपीट हुई थी। मामले में अब शहर कोतवाल ने एफ आई आर दर्ज किया है। यह f.i.r. दोनों पक्षों से करीब 100 अज्ञात लोगों के खिलाफ दर्ज किया गया जिसकी विवेचना कोतवाली के इंस्पेक्टर दौलत यादव को दी गई है।

बता दे की शहर के अंबेडकर चौराहे से लेकर जिला कलेक्ट्रेट परिसर में पहुंचे सैकड़ों की संख्या में बिना अनुमति के लोगों ने प्रदर्शन किया। इस दौरान कलेक्ट्रट में कुछ लोगो से रामचरितमानस को लेकर विवाद हुआ और मारपीट होने की जानकारी जैसे ही पुलिस के आला अफसरों को हुई ,एसपी सतपाल अंतिल समेत भारी पुलिस बल जिला कलेक्ट्रेट परिसर में पहुंचकर हल्का बल प्रयोग करते हुए अराजक तत्वों को जिला कलेक्ट्रेट परिसर से बाहर खदेड़ दिया।

नगर कोतवाल ने बताया कि जिला कलेक्ट्रेट परिसर में बुधवार को एफआईआर  के विरोध में ज्ञापन देने के लिए पहुंचे सैकड़ों की संख्या में राष्ट्रीय अनुसूचित जाति मोर्चा के बैनर तले सैकड़ो लोगो द्वारा प्रदर्शन किया गया था इस दौरान मारपीट हुई थी। जिससे दोनों पक्ष का कृत्य देश की एकता,अखंडता और सांप्रदायिक सौहार्द के लिए समस्या बन सकती है। मामले में दोनों पक्षों के 100 लोगो के खिलाफ अज्ञात में एफ आई आर दर्ज किया गया है और वीडियो फुटेज के आधार पर आरोपियों को चिन्हित किया जा रहा है। जल्द ही गिरफ्तारी की जाएगी।