कांग्रेस जनों द्वारा असम के मुख्यमंत्री के खिलाफ धरना प्रदर्शन।

जिला एवम शहर कांग्रेस कमेटी के तत्वाधान में असम के मुख्यमंत्री हेमन्त बिस्वा शर्मा के विरोध में नारेबाजी करते हुए अम्बेडकर चौराहे पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा धरना प्रदर्शन किया गया।
 
ग्लोबल भारत न्यूज

कांग्रेस जनों द्वारा असम के मुख्यमंत्री के खिलाफ धरना प्रदर्शन।

डा० शक्ति कुमार पाण्डेय
राज्य संवाददाता
ग्लोबल भारत न्यूज

प्रतापगढ़, 23 जनवरी।

जिला एवम शहर कांग्रेस कमेटी के तत्वाधान में असम के मुख्यमंत्री हेमन्त बिस्वा शर्मा के विरोध में नारेबाजी करते हुए अम्बेडकर चौराहे पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा धरना प्रदर्शन किया गया।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे जी एवं उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष पूर्व मंत्री अजय राय जी के निर्देशानुसार धरना प्रदर्शन का आयोजन किया गया।

धरना के दौरान एक महत्त्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई l जिसकी अध्यक्षता जिलाध्यक्ष डॉ. लालजी त्रिपाठी एवं संचालन नगर अध्यक्ष इरफान अली ने किया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश सचिव/सह प्रभारी प्रतापगढ़ करमचंद्र बिंद ने कहा कि मा. राहुल गांधी जी की  "भारत जोड़ो न्याय यात्रा" असम राज्य में चल रही है।

पिछले चार दिनों में पहले युवा कांग्रेस की गाड़ियों पर बीजेपी कार्यकर्ताओं द्वारा हमले किये गए, और फिर हमारे नेता मा0 राहुल गांधी पर बीजेपी/आरएसएस कार्यकर्ताओं द्वारा हमला किया गया।

उन्होंने कहा कि कल जब राहुल गांधी जी शिव मंदिर में दर्शन/ पूजन के लिए जा रहे थे तो उन्हें वहां जाने से रोका गया, और उसके बाद आज गुवाहटी में यात्रा को रोका गया।

उन्होंने कहा कि जानकारी हुई है कि असम मुख्यमंत्री के आदेश पर राहुल गांधी जी के उपर मुकद्दमा दर्ज कराया गया है l जो कि निन्दनीय हैl

जिलाध्यक्ष डॉ.लालजी त्रिपाठी ने बताया कि आज देश/प्रदेश के सभी जनपदों में धरना प्रदर्शन कर विरोध व्यक्त किया जा रहा है। हम इस जुल्मी सरकार के विरुद्ध आवाज़ उठाते रहेंगेl हम डरने वाले नहीं हैं हम गांधी जी के विचार वाले लोग हैं।

यूथ कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ. नीरज त्रिपाठी ने कहा कि कल राहुल गांधी जी को मन्दिर में दर्शन, पूजन करने से रोका गया, आज यूनिवर्सिटी में छात्रों से मिलने के लिए रोका गया।

उन्होंने सवाल किया कि असम के मुख्यमंत्री चाहते क्या हैं? उन्होने कहा कि असम के मुख्यमंत्री हेमन्त बिस्वा शर्मा एक तानाशाह मुख्यमंत्री है "भारत जोड़ो न्याय यात्रा" को डिस्टर्ब करने के लिए ही यह सब किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी जी की न्याय यात्रा अब रुकने वाली नहीं है। जनता के बीच जाकर इनके भ्रष्टाचार को बेनकाब करके रहेगी।

धरना प्रर्दशन में मुख्य रूप से वरिष्ठ उपाध्यक्ष डॉ वी.के. सिंह, कोषाध्यक्ष/कार्यालय प्रभारी वेदान्त तिवारी, उपाध्यक्ष सलीम उल्ला राइन, कांग्रेस सेवादल के उपाध्यक्ष राम रतन तिवारी, कांग्रेस सेवादल के नगर अध्यक्ष ज्योति कुमार तिवारी उर्फ गल्ली तिवारी, नगर प्रभारी संजय इस्तियाक, अभय किशोर त्रिपाठी, मो दिलशाद, सुधीर तिवारी, मो.असलम, मोहम्मद जमाल, सूचना प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष शिवम मिश्रा, राम धन यादव, मो.शमा, अनिल मौर्या सहित दर्जनों लोग उपस्थित रहे।