घुइसरनाथ धाम से पवित्र करील वृक्ष तक सम्पर्क मार्ग का लोकार्पण।

पौराणिक स्थली बाबा घुइसरनाथ धाम के समीप सई के उस पार पवित्र करील वृक्ष तक जाने के लिए पचीस लाख रूपये की लागत से निर्मित चार सौ मीटर सड़क मार्ग का लोकार्पण राज्य सभा सांसद प्रमोद तिवारी ने किया।
 
ग्लोबल भारत न्यूज

घुइसरनाथ धाम से पवित्र करील वृक्ष तक सम्पर्क मार्ग का लोकार्पण।

डा० शक्ति कुमार पाण्डेय
राज्य संवाददाता
ग्लोबल भारत न्यूज

लालगंज, प्रतापगढ़; 26 दिसम्बर।

पौराणिक स्थली बाबा घुइसरनाथ धाम के समीप सई के उस पार पवित्र करील वृक्ष तक जाने के लिए पचीस लाख रूपये की लागत से निर्मित चार सौ मीटर सड़क मार्ग का लोकार्पण राज्य सभा सांसद प्रमोद तिवारी ने किया।

राज्यसभा में विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी तथा क्षेत्रीय विधायक एवं कांग्रेस विधानमण्डल दल की नेता आराधना मिश्रा मोना की ओर से लालगंज घुइसरनाथ सांगीपुर हाइवे से पवित्र करील वृक्ष स्थली तक के लिए पचीस लाख रूपये की लागत से चार सौ मीटर सड़क परियोजना की सौगात पाकर श्रद्धालुओं में उल्लास दिखाई दिया।

वैदिक मंत्रोच्चार एवं विधिविधान से पूजन अर्चन के बीच राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने पवित्र करील वृक्ष स्थली सौन्दर्यीकरण योजना के लोकार्पण समारोह में श्रद्धालुओं को सड़क की सौगात समर्पित किया। 

सांसद प्रमोद तिवारी ने जैसे ही बाबा धाम के सई पार करील वृक्ष स्थली सड़क परियोजना का समारोहपूर्वक लोकार्पण किया वहां मौजूद संत महात्माओं के साथ श्रद्धालुओं में बाबा घुइसरनाथ जी का जयघोष गूंज उठा। 

इस अवसर पर कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि पवित्र करील वृक्ष के दर्शन के लिए अब श्रद्धालुओं तथा यहां आने वाले पर्यटकों को आवागमन में असुविधा नहीं होगी।

उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय विधायक आराधना मिश्रा मोना के इस सकारात्मक प्रयास से सुविधा में बढोत्तरी मिल सकी है। 

उन्होनें कहा कि बाबा घुइसरनाथ धाम को प्रदेश और देश का सर्वश्रेष्ठ धाम विकसित करने के लिए उनका तथा विधायक आराधना मिश्रा का पवित्र संकल्प दिनोंदिन मजबूत आयाम लेता दिखेगा। 

लोकार्पण समारोह में पहुंचे सांसद प्रमोद तिवारी का करील वृक्ष स्थली पर आध्यात्मिक संगत द्वारा अभिषेक व सम्मान भी किया गया। 

सांसद प्रमोद तिवारी ने अमर वृक्ष करील का दर्शन पूजन कर लोक मंगल के साथ रामपुर खास के निरंतर सुदृढ़ विकास की प्रार्थना भी किया।

इसके पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी पूरे नरायनदास स्थित पीकेबीडी इण्टरनेशनल कालेज के वार्षिकोत्सव में भी बतौर मुख्यअतिथि शामिल हुए। 

यहां क्षेत्रीय विधायक आराधना मिश्रा मोना की ओर से विद्यालय के शिक्षण कक्ष निर्माण के लिए विधायक निधि से ढाई लाख रूपये की सौगात दी गई। 

समारोह को संबोधित करते हुए राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने कहा कि छात्र एवं छात्राओं को विकसित राष्ट्र निर्माण के लिए सशक्त नागरिक की क्षमता के उददेश्य से शिक्षादान दिया जाना चाहिए। 

उन्होने कहा कि रामपुर खास में विकास की आत्मनिर्भरता के लिए शैक्षिक परिवेश को मजबूत बनाए रखा जाएगा। 

प्रधानाचार्या संगीता भालोटिया ने शैक्षिक प्रगति आख्या प्रस्तुत की। 

कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रबन्ध समिति के अध्यक्ष उमाकान्त बरनवाल तथा संचालन प्रधानाचार्य बृजकिशोर तिवारी ने किया। 

संयोजक रमाकांत बरनवाल ने आभार प्रदर्शन किया। इसके बाद सांसद प्रमोद तिवारी ने बाबा घुइसरनाथ धाम में मत्था टेका। तत्पश्चात वह लालगंज स्थित कैम्प कार्यालय पर पहुंचे। यहां कार्यकर्ताओं तथा स्थानीय नागरिकों से मुलाकात भी की। 

इस मौके पर सांगीपुर प्रमुख अशोक सिंह बबलू, प्रतिनिधि भगवती प्रसाद तिवारी, केडी मिश्र, आचार्य राजेश मिश्र, आशुतोष मिश्र, छोटे लाल सरोज, पप्पू तिवारी, राकेश त्रिपाठी, दिनेश सिंह, भुवनेश्वर शुक्ला, राकेश चतुर्वेदी, पंडित दुबे, मुरलीधर तिवारी, जगदीश नारायण तिवारी, डा. अमिताभ शुक्ल, दृगपाल यादव, गुडडू सिंह, अरविंद मिश्र, हनुमत सिंह, सत्येन्द्र सिंह आदि उपस्थित रहे।