राज्यसभा में विपक्ष के उपनेता ने भाजपा के संकल्प पत्र को बताया खोखला तथा झूठ का जुमला।

राज्यसभा में विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी ने कहा है कि मोदी सरकार आम चुनाव के समय भी जनता के बीच अपने कार्यकाल में भ्रष्टाचार तथा घोटालो व मंहगाई को लेकर जबाबदेही से कतरा रही है। 
 
ग्लोबल भारत न्यूज

राज्यसभा में विपक्ष के उपनेता ने भाजपा के संकल्प पत्र को बताया खोखला तथा झूठ का जुमला।

डा० शक्ति कुमार पाण्डेय
राज्य संवाददाता
ग्लोबल भारत न्यूज

लालगंज प्रतापगढ़, 18 अप्रैल।

राज्यसभा में विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी ने कहा है कि मोदी सरकार आम चुनाव के समय भी जनता के बीच अपने कार्यकाल में भ्रष्टाचार तथा घोटालो व मंहगाई को लेकर जबाबदेही से कतरा रही है। 

उन्होने कहा कि मोदी सरकार ने देश के आर्थिक हालात को बद से बदतर बना दिया है। विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि डॉलर के मुकाबले रूपये में फिर चौदह पैसे की चिंताजनक गिरावट आयी है। वहीं चीन के मसले पर व्यापारिक क्षेत्र में भी पीएम की राजनैतिक इच्छाशक्ति में कमी के चलते चीन की अर्थव्यवस्था हाल की पहली तिमाही में भी 5.3 प्रतिशत वार्षिक दर से बढ़ना मौजूदा सरकार के लिए मुंह चिढ़ा रही है। 

विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि भाजपा और उसके प्रधानमंत्री इस बात से डरे हुए हैं कि जनता के बीच हजारों करोड़ का इलेक्टोरल बाण्ड का गोरखधंधा सामने आ गया है। उन्होने कहा कि सीबीआई तथा ईडी और इनकम टैक्स की रेड कराकर भाजपा वसूली का रैकेट चलाने को लेकर देश भर में बेपर्दा हो उठी है। 

बुधवार को रामपुर खास विधानसभा क्षेत्र में मनीपुर, लालगंज, नया का पुरवा, रानीगंज कैथौला आदि स्थानों पर पार्टी कार्यकर्ताओं के समूह से मुलाकात करते हुए विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि इस समय जनता को मोदी सरकार पिछले दस साल का लेखाजोखा देने के बजाय विपक्ष के उठाए जाने वाले ज्वलंत राष्ट्रीय मुददों पर सिर्फ खीझ उतार रही है। 

उन्होने कार्यकर्ताओं से कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने दस साल में मंहगाई तथा बेरोजगारी व राष्ट्रीय सुरक्षा के क्षेत्र में देश को विफलता के कगार पर ला खड़ा किया है। उन्होने कहा कि ऐसे में जनता का भाजपा व उसके प्रधानमंत्री से न केवल भरोसा उठा है बल्कि उनमें गुस्सा व रोष भी दिखने लगा है। कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने कहा कि किसानों की तो इस सरकार में कहीं कोई सुनवाई नही दिखी। 

उन्होने सवाल उठाया कि एमएसपी तो दूर आज किसान क्रेडिट कार्ड तक में किसान को सात प्रतिशत ब्याज चुकता करना पड़ रहा है। उन्होने कहा कि भाजपा ने संकल्प पत्र में झूठे व खोखले वायदे ही गिनाए हैं। वहीं कांग्रेस के राष्ट्रीय स्टार प्रचारक प्रमोद तिवारी ने मोदी सरकार पर संवैधानिक संस्थाओं की हद से ज्यादा दुरूपयोग पर चोट करते हुए कहा कि सरकार इन संस्थाओं का इस्तेमाल संघीय ढांचे पर प्रहार करते हुए सबसे बड़ा अलोकतांत्रिक हथकण्डा अपनाया है। 

इसके पहले राज्यसभा में विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी संग्रामगढ़ पैतृक पुश्तैनी मंदिर में श्रीरामनवमी के पर्व पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होने कहा कि श्रीरामनवमी के राष्ट्रीय पर्व से हमें भगवान श्रीराम की जनता के कल्याण के लिए मर्यादा पुरूषोŸाम के लोकमंगल में समर्पण की प्रेरणा मिलती है। 

पुरवारा में राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने हाल ही में अवधेश सरोज की पत्नी टडहिन तथा पुत्री काजल की एक साथ सड़क दुर्घटना में हुई मौत को लेकर परिजनों को ढांढ़स बंधाया। श्री तिवारी ने यहां पीड़ित परिवार को स्वयं तथा विधायक मोना की ओर से हर सम्भव मदद का भरोसा भी दिलाया। 

दीवानी वार्ड के मनीपुर में संयुक्त अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष अनिल त्रिपाठी महेश तथा हाईकोर्ट अवध बार एसोशिएसन के पूर्व महासचिव पं. रामसेवक त्रिपाठी के संयोजन में श्रीरामनवमी के पर्व पर अधिवक्ताओं ने विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी का सम्मान किया। 

वहीं उन्होनें कौडियाडीह में राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने पूर्व प्रधानाचार्य माता प्रसाद पाण्डेय तथा लालगंज में समाजसेवी रामलखन जायसवाल एवं नया का पुरवा में जीतलाल केसरवानी के संयोजन में आयोजित श्रीमदभागवत कथा ज्ञान यज्ञ में भी शामिल होते हुए भगवान द्वारिकाधीश को मत्था टेका। 

कैम्प कार्यालय तथा विभिन्न बाजारों में भी राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी का स्वागत हुआ दिखा। इस मौके पर केडी मिश्र, भगवती प्रसाद तिवारी, ज्ञानप्रकाश शुक्ल, संतोष द्विवेदी, अमित सिंह पंकज, अशोक सिंह बबलू, विकास मिश्र, छोटेलाल सरोज, पप्पू तिवारी, ददन सिंह, मुरलीधर तिवारी, गीता सिंह, देवी प्रसाद मिश्र, रामजी जायसवाल, पिंटू मिश्र, दिनकर पाण्डेय, मोनू पाण्डेय आदि रहे।