महाशिवरात्रि पर बाबा घुइसरनाथ का जलाभिषेक किया विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी और सीएलपी लीडर आराधना मिश्रा ने।

'राष्ट्रीय एकता महोत्सव' की प्रातः बेला में लखनऊ से आये कलाकारों के द्वारा भजन व संकीर्तन की मनमोहक प्रस्तुतियां हुईं। अतिथियों में डा० विजयश्री सोना और मुम्बई से पधारे सुप्रसिद्ध सिंगर रवि त्रिपाठी मौजूद रहे।
 
ग्लोबल भारत न्यूज

महाशिवरात्रि पर बाबा घुइसरनाथ का जलाभिषेक किया विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी और सीएलपी लीडर आराधना मिश्रा ने।

डा० शक्ति कुमार पाण्डेय
राज्य संवाददाता
ग्लोबल भारत न्यूज 

लालगंज, प्रतापगढ़, 8 मार्च।

'राष्ट्रीय एकता महोत्सव' की प्रातः बेला में लखनऊ से आये कलाकारों के द्वारा भजन व संकीर्तन की मनमोहक प्रस्तुतियां हुईं। अतिथियों में डा० विजयश्री सोना और मुम्बई से पधारे सुप्रसिद्ध सिंगर रवि त्रिपाठी मौजूद रहे।

सांस्कृतिक मंच से सदभावना सभा को सम्बोधित करते हुए राज्यसभा में विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी ने देश की एकता तथा सदभाव के माहौल की मजबूती के लिए लोगों से संकल्पबद्ध बने रहने का आहवान किया। 

उन्होंने कहा कि बाबा घुइसरनाथ धाम से हमें विकास तथा शांति व अमन के माहौल को यहां बनाए रखने में ऊर्जा मिला करती है। विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि राष्ट्रीय परिवेश में विकास तथा सदभावना की मजबूती बनाये रखने के लिए ही यह महोत्सव प्रतिवर्ष हमारे संकल्पों को मजबूत बनाया करता है। 

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए क्षेत्रीय विधायक एवं कांग्रेस विधानमण्डल दल की नेता आराधना मिश्रा मोना ने कहा कि भगवान शिव लोकमंगल के लिए विषपान करते हुए हमें मिल जुलकर आगे बढ़ने की सदैव प्रेरणा दिया करते हैं। 

उन्होने कहा कि बाबा घुइसरनाथ धाम उनके स्वयं तथा राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी के लगातार संकल्पों से देश का सबसे विकसित एवं दर्शनीय पर्यटन धाम बनेगा। 

समारोह में एसडीएम लालगंज प्रवीण द्विवेदी और सीओ रामसूरत सोनकर भी मौजूद रहे। विधायक पुत्र राघव मिश्र ने महोत्सव में आये श्रद्धालुओं का स्वागत किया तथा संचालन मीडिया प्रभारी ज्ञानप्रकाश शुक्ल ने किया। 

सद्भावना सभा में लखनऊ से आये प्रख्यात भजन गायक श्रीराम द्विवेदी संदीप के गणपति बप्पा मोरया, हे शंभु नाथ तथा वतन परस्ती के गीतों ने उन्तीसवें महोत्सव की शुरूआत को यादगार बना दिया। 

वहीं श्रीराम द्विवेदी के सांस्कृतिक दल में आयीं लोक कलाकारों ने भी शिवभजनों पर शानदार भाव नृत्य प्रस्तुत कर हजारों लोगों को शिव महिमा से जोड़ने का प्रयास किया। 

सुप्रसिद्ध भजन गायक संदीप द्विवेदी को राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने महोत्सव की ओर से प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। 

अर्न्तराष्ट्रीय महिला दिवस पर क्षेत्रीय विधायक आराधना मिश्रा मोना ने लोक कला में सशक्तीकरण के लिए महिला कलाकारों का माल्यार्पण कर सारस्वत सम्मान किया। 

इस मौके पर तहसीलदार धीरेन्द्र प्रताप सिंह, सांगीपुर प्रमुख अशोक सिंह बबलू, चेयरपर्सन प्रतिनिधि संतोष द्विवेदी, दृगपाल यादव, रामकृपाल पासी, लल्लन सिंह, अवर अभियंता सुभाषचंद्र शर्मा, अवर अभियंता लालचन्द्र पाण्डेय, भुवनेश्वर शुक्ल, आशुतोष मिश्र, छोटे लाल सरोज, संयुक्त अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष अनिल त्रिपाठी महेश, अधिवक्ता संतोष पाण्डेय, पप्पू तिवारी, त्रिभु तिवारी, अतुल शुक्ल आदि मौजूद रहे। 

सांसद प्रमोद तिवारी के प्रतिनिधि भगवती प्रसाद तिवारी ने आभार प्रदर्शन किया। सद्भावना सभा का संयोजन प्रधानाचार्य अमिताभ शुक्ल एवं आशीष उपाध्याय ने किया।

शिवरात्रि के मौके पर विधायक मोना ने सांसद प्रमोद तिवारी के साथ पचास करोड़ रुपए की इक्यावन परियोजनाओं के लिए बटन दबाया तो वहां मौजूद हजारों लोग बाबा घुइसरनाथ के जयकारे लगाते दिखे। 

क्षेत्रीय विधायक आराधना मिश्रा ने बाबा धाम में घुइसरनाथ मंदिर से सई नदी के पुल तक दो करोड की लागत से बनने वाले रीवर फ्रन्ट की सौगात सौंपी। 

बावन लाख पचीस हजार की लागत से धर्मसम्राट स्वामी करपात्री मार्ग से मोहनपुर वाया चौरिहन का पुरवा सीसी रोड का लोकार्पण किया। 

विधायक व राज्यसभा सदस्य ने आठ करोड बाइस लाख की लागत से जगदीशपुर अठेहा, अझारा के इक्कीस किलोमीटर हाइवे के नवीनीकरण की परियोजना की भी आधारशिला रखी। 

इसके अलावा लालगंज नगर पंचायत से जुडी पेयजल एवं मार्गो की परियोजनाओं की भी प्रमोद तिवारी तथा विधायक मोना द्वारा आधारशिला एवं लोकार्पण किया गया।

इस अवसर पर नेताद्वय ने कहा कि बाबा धाम में लगातार अन्य बड़ी योजनाएं भी संचालित होती रहेगीं। जिससे पर्यटन की दृष्टि से यह धाम सबसे सुविकसित जन-सुविधाओं का आदर्श धाम बन सकेगा।