विपक्ष के उप नेता प्रमोद तिवारी ने मीरा हॉस्पिटल लालगंज का भव्यता से किया शुभारंभ।

राज्यसभा में विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी ने सोमवार को रामपुर खास विधानसभा क्षेत्र के लालगंज तहसील मुख्यालय में मीरा हास्पिटल का भव्य समारोह के मध्य लोकार्पण किया।
 
ग्लोबल भारत न्यूज

लालगंज में विपक्ष के उप नेता प्रमोद तिवारी ने मीरा हॉस्पिटल का भव्यता से किया शुभारंभ

डा० शक्ति कुमार पाण्डेय
राज्य संवाददाता
ग्लोबल भारत न्यूज 

लालगंज, प्रतापगढ़। 

राज्यसभा में विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी ने सोमवार को रामपुर खास विधानसभा क्षेत्र के लालगंज तहसील मुख्यालय में मीरा हास्पिटल का भव्य समारोह के मध्य लोकार्पण किया। 

यहां बतौर मुख्य अतिथि सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा कि मानव स्वास्थ्य को संरक्षित बनाए रखने में स्वास्थ्य क्षेत्र के ढांचे को मजबूत बनाने की आज सबसे बड़ी आवश्यकता है। 

उन्होनें कहा कि इस समय प्रदेश में सरकारी क्षेत्र की चिकित्सा व्यवस्था डॉक्टरों व पैरामेडिकल स्टाफ की भारी कमी से लगभग चरमरा उठी है। 

श्री तिवारी ने कहा कि ऐसे में स्वास्थ्य सेवाओं से जुडे निजी क्षेत्र का लोगों को सबसे उपयुक्त चिकित्सा उपलब्ध कराने में उपयोगिता बढ़ गयी है। 

राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने हास्पिटल के निदेशक हलीम खान के द्वारा चिकित्सा क्षेत्र में बेहतर सुविधाओं से युक्त इस हास्पिटल को शुरू कराए जाने के प्रयास की सराहना भी की। 

वहीं उन्होनें यह भी आहवान किया कि गरीब तबके के रोगी के लिए निजी क्षेत्र में इस हास्पिटल को अपने योगदान को मिशन के रूप में भी प्राथमिकता देनी चाहिए। 

इसके पूर्व राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने मीरा हास्पिटल में संचालित होने वाली सुविधाओं के तहत ईसीजी, एक्सरे पैथालाजी, दूरबीन विधि से आपरेशन की सुविधा, आकस्मिक सेवाओं की निरंतर उपलब्धता का भी अवलोकन किया। 

निदेशक हलीम खान ने हास्पिटल की ओर से राज्यसभा सदस्य का माल्यार्पण तथा स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मान किया। 

कार्यक्रम में जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डा. लालजी त्रिपाठी, यूथ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष डा. नीरज त्रिपाठी, महेन्द्र शुक्ला, ब्लाक प्रमुख इं. अमित प्रताप सिंह पंकज, केडी मिश्र ने भी नए समर्पित हुए मीरा हास्पिटल की उपयोगिता पर प्रकाश डाला। 

इस मौके पर संचालक सुजीत कुमार सिंह, नईमुद्दीन खान, नफीस खान, अतीक खान, सांसद प्रतिनिधि भगवती प्रसाद तिवारी,आशुतोष तिवारी, कोषाध्यक्ष वेदांत तिवारी, राम रतन तिवारी सुशील सागर सुरेश कुमार विनोद, सरोज दिनेश गौतम,  सिंटू मिश्रा, अभिनाव शुक्ला, सलमान खान, नफीस खान, मोनू मिश्रा, गुंजन पांडेय  सुनील शुक्ला, नूर आलम, देवमणि पांडेय आदि लोग उपस्थित रहे।