प्रतापगढ़-धनबाद जेल में हुई कुख्यात अपराधी अमन सिंह के हत्यारोपी के घर पूछताछ करने पहुंची धनबाद पुलिस

देल्हुपुर थाने के चांदपुर गांव का रहने वाला रितेश धनबाद जेल में सुंदर महतो बनकर किया था शूटर्स अमन सिंह की हत्या,पुलिस खंगाल रही क्राइम कुंडली
 
Dhanbad Jail aman singh Hatyakand

प्रतापगढ़। धनबाद जेल में हुई कुख्यात अपराधी अमन सिंह की मौत मामले का प्रतापगढ़ जिले से तार जुड़ने की खबर के बाद पुलिस प्रशासन दो दिनों में सुंदर महतो को को ढूंढ निकाला। वही आज धनबाद पुलिस सुंदर महतो उर्फ रितेश की क्राइम कुंडली खंगालने के लिए प्रतापगढ़ उसके घर पहुंची। जहाँ उसका सुंदर महतो उर्फ रितेश की मां के अलावा गांव के कुछ लोगो से रितेश के बारे में जानकारी एकत्रित किया। 

बता दे की धनबाद जेल में मोटरसाइकिल चोरी के मामले में बंद देल्हुपुर थाना क्षेत्र के चांदपुर का रहने वाला रितेश  फ़र्ज़ी आधार कार्ड के जरिये सुंदर महतो बनकर धनबाद जेल में बंद था । दो दिन पूर्व हुई शूटर्स अमन सिंह की हत्या में उसका नाम आया तो पुलिस सक्रिय हो गई ,जांच पड़ताल शुरू हुई तो सुंदर महतो की आईडी फ़र्ज़ी पाई गई और उसका वास्तविक नाम रितेश मिला। घर का पता मिलने के बाद आज धनबाद पुलिस उसके घर पहुँची और उसके घरवालों से जानकारी जुटाई।

बता दे की धनबाद जेल में अमन सिंह की हत्या करने वाले प्रतापगढ़ जिले के देल्हुपुर थाना क्षेत्र के चांदपुर का रहने वाला रितेश दीपावली पर अपने घर आया था, और भाई से विवाद के बाद वह धनबाद चला गया। रितेश के पिता का नाम इंद्रपाल है और वह रोजी-रोटी के सिलसिले में सूरत में रहते हैं जबकि मां आशा का कार्य करती है। रितेश दो भाइयों में छोटा है और वह घर में झगड़ा करने के बाद धनबाद चला गया जहां मोटरसाइकिल चोरी के मामले में बंद है।

एसपी सतपाल अंतिल  ने बताया कि रितेश के ऊपर नगर कोतवाली मे चुनाव के दौरान मामूली धाराओं में सिर्फ एक एफआईआर दर्ज है। वही प्रयागराज के बहरिया थाना में एक लूट का मामला दर्ज है जिसमे वह जेल जा चुका है।

नीरज सिंह हत्याकांड का आरोपी गैंगस्टर अमन सिंह धनबाद जेल में बंदियों के बीच हुए हिंसक झड़प में रविवार को मारा गया। अमन को नौ गोलियां मारी गई थीं। उसकी हत्या में प्रयुक्त पिस्टल पुलिस ने धनबाद जेल से बरामद कर ली है। जेल से दो पिस्टल बरामद हुई है। वही घटना के बाद  जेलर मो. मुस्तकीम अंसारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित एवं स्थानांतरित करते हुए उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई चलाने का निर्देश दिया गया है।