ईद मोहब्बत व नेकी के साथ भाईचारे की मिसाल- प्रमोद तिवारी।

जश्न ए ईद पर ईदगाहों पर मौलानाओं ने राज्य सभा सांसद प्रमोद तिवारी को गुलाब के फूल तथा इत्र व सिर पर हाथ रखते हुए इलाकाई तरक्की के लिए खूबसूरत दुआएं भी दी।
 
ग्लोबल भारत न्यूज

ईद मोहब्बत व नेकी के साथ भाईचारे की मिसाल- प्रमोद तिवारी।

डा० शक्ति कुमार पाण्डेय
राज्य संवाददाता
ग्लोबल भारत न्यूज

लालगंज प्रतापगढ़, 11 अप्रैल।

जश्न ए ईद पर ईदगाहों पर मौलानाओं ने राज्य सभा सांसद प्रमोद तिवारी को गुलाब के फूल तथा इत्र व सिर पर हाथ रखते हुए इलाकाई तरक्की के लिए खूबसूरत दुआएं भी दी।

विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी ने ईद पर शुकुलपुर जलसे में बोलते हुए कहा कि ईद मोहब्बत व नेकी के बरक्कत की खुशी का पैगाम है। 

उन्होंने कहा कि ईद खुशियों की महक में हमें यह रास्ता दिखलाती है कि इंसान को हर समय जुल्म व अत्याचार के खिलाफ आवाज बुलन्द रखनी चाहिए। उन्होनें कहा कि नेकी का वसूल यही है कि तरक्की के माहौल के साथ जरूरतमंद की मदद दिली जज्बात में हो। 

राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा कि ईद उल फितर की खुशी दूसरों को ज्यादा से ज्यादा खुशी देने की अल्लाह की ओर से ईद का ईनाम हुआ करती है। 

प्रमोद तिवारी ने कहा कि बुराई से परहेज करते हुए रोजा रखने के बाद ईद का मतलब किसी निर्धन और फकीर की मदद का फितरा है। प्रमोद तिवारी  ने लोगों से कहा कि हमारा ईमान वतनपरस्ती की खूबसूरती है और यही वतनपरस्ती दुनिया भर में हिन्दुस्तान की ईद की खुशी को चार चांद लगाया करती है।

ईद पर राज्यसभा में विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी ने अलसुबह से देर शाम तक विभिन्न ईदगाहों तथा जलसो में पहुंचकर मुबारकबाद सौंपी। उन्होने त्यौहार पर बडे बुजुर्गो को गले लगाया, बच्चों को दुलारा पुचकारा और जलसो में भाईचारे का पैगाम सौंपा। 

राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने रामपुर, जलेसरगंज, अझारा, खालसा सादात, खानापटटी में सुबह ईद की नमाज अदा होने के बाद लोगों को स्वयं तथा क्षेत्रीय विधायक आराधना मिश्रा मोना की तरफ से भी खुशियों के त्यौहार को मुल्क में मोहब्बत तथा आपसी एकता के लिए दिली मुबारकबाद सौंपी। 

उन्होंने ईद की खुशी में कई जगह बच्चों को अपनी तरफ से आइसक्रीम भी खिलवाई। बच्चे राज्यसभा में विपक्ष के उपनेता का दुलार पाकर चहक उठे दिखे।  

इसके अलावा राज्य सभा सदस्य ने क्षेत्र के दीवानगंज, अठेहा, सेमरा, पिंजरी, मसनी, उमरार, कुम्भीआइमा, करीमनपुर, नसीरपुर, रेहुआ लालगंज, राहाटीकर में भी लोगों से ईद पर मुलाकात कर जश्न ए ईद की खुशी का इजहार करते दिखे। 

इस मौके पर हजरत मौलाना रहमानी मियां, शाही इमाम मो. ईसा, मौलाना मोहम्मद अली, हाफिज कयूम, हैदर खान, सभासद शेरू खां, डा. वकील अहमद, दानिश खां, परवाना प्रतापगढ़ी, वसीम खां, जियाउल, जाहिद, आसिफ खां, निसार अहमद, मो. असलम, जर्रार खां, नन्हें खां, आसिफ सिददीकी, निजाम असरद, आजाद, इरशाद, इरफान खान, इं. अमित सिंह, अशोक सिंह बब्लू, संतोष द्विवेदी, भगवती प्रसाद तिवारी, ज्ञानप्रकाश शुक्ल, डॉ. अमिताभ शुक्ल, छोटेलाल सरोज, राजकुमार मिश्र, दिनेश सिंह, धर्मपाल गौतम, प्रियम मिश्र, आदि रहे।