प्रतापगढ़- 8वी में पढ़ने वाली छात्रा से गैंगरेप,पुलिस ने दर्ज किया एफआईआर

लीलापुर थाना क्षेत्र के एक गांव में हुई घटना के बाद एसपी के आदेश पर दो युवकों के खिलाफ एफ आई आर दर्ज कर पुलिस आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है
 
Global bharat news

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

प्रतापगढ़ 4 फरवरी। जिले में 8वी में पढ़ने वाली नाबालिग छात्रा के साथ सामूहिक दुष्कर्म का सन सनीख़ेज़ मामला सामने आया है। पीड़िता के तहरीर पर 4 दिन बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर पीड़िता को मेडिकल के लिए भेज दिया और आरोपियों की तलाश में जुटी है।

बता दे की घटना लीलापुर थाना क्षेत्र के एक गांव का है जहां गांव के ही 2 यूवको पर आठ में पढ़ने वाली छात्रा ने गैंगरेप का आरोप लगाया है। इसकी शिकायत स्थानीय थाने में की गई लेकिन जब कोई कार्यवाही नहीं हुई तो पीड़िता और उसके परिवार के लोग प्रतापगढ़ पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे जहां एसपी को प्रार्थना पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई।

  लीलापुर थाना क्षेत्र के एक गांव की पीडिता के अनुसार बीते तीस जनवरी की शाम वह बकरी चराने गयी थी। उसकी नाबालिग पुत्री घर पर अकेली थी। इसी दौरान उसे घर मे अकेला पाकर उससे रंजिश रखने वाले गांव के दो युवक घर में घुस गये और पीडिता की नाबालिग पुत्री की डराधमका कर जबरन बगल के खंडहर मे ले गये। पीडिता का आरोप है कि यहां उसकी पुत्री के साथ आरोपियो ने जबरन दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया। इधर बकरी चराकर घर पहुंचने पर पीडिता पुत्री की खोजबीन करते हुए शोर सुनकर खंडहर के पास पहुंची तो दोनों आरोपित वहां से भाग निकले। पीडिता की पुत्री ने रो रो कर सारी बात बतायी। इसके बाद वह अपनी पुत्री को लेकर लीलापुर थाने पहुंची और आरोपियो के खिलाफ तहरीर दिया। आरोप है कि पुलिस ने नाबालिग पीडिता का न तो मेडिकल कराया और न ही आरोपितो के खिलाफ कोई कार्रवाई नही किया। वहीं आरोपित कहीं शिकायत करने पर पीडिता व उसके परिवार को जान से मारने की ऐलानियां धमकी भी दे रहे हैं। घटना से डरी सहमी पीडिता ने एसपी से न्याय की गुहार लगायी है। 

प्रतापगढ़ के पुलिस अधीक्षक के आदेश पर लीलापुर थाने में शनिवार को दो लोगों के खिलाफ धारा 376 समेत अन्य सुसंगत धाराओं में एफआईआर दर्ज कर विक्टिम को मेडिकल के लिए भेजा गया है। थानाध्यक्ष ने बताया कि मामले में एफ आई आर दर्ज की गई है और आगे की जांच कर आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी की जाएगी