लॉरेंस बिश्नोई गैंग के नाम से स्वर्ण व्यवसायी से मांगी गई एक करोड़ की रंगदारी

पट्टी इलाके के स्वर्ण व्यवसायी से रंगदारी मांगे जाने से दहशत में व्यापारी, पुलिस ने संदिग्ध को हिरासत में लेकर शुरू किया पुछताछ
 
Global bharat news patti

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

प्रतापगढ, 4 सितंबर।  कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गैंग के नाम पर जिले के स्वर्ण व्यवसायी से एक करोड़ रुपये की रंगदारी मांगने का मामला सामने आया है। मामले की शिकायत प्रतापगढ़ के पुलिस अधीक्षक से की गई इसके बाद सक्रिय हुई पुलिस की टीम ने एक संदिग्ध को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। घटना से कारोबारी का परिवार दहशत में है। 

हिरासत में लिए गए युवक का सम्बंध बिश्नोई गैंग से है या नही इस मामले में पुलिस ने अधिकारिक तौर पर कोई जानकारी देने से बच रही है।

मिली जानकारी के अनुसार पट्टी नगर के मेन रोड निवासी एक स्वर्ण व्यवसायी के मोबाइल पर शनिवार दोपहर अज्ञात व्यक्ति ने फोन किया था। फोन करने वाले ने अपने को लॉरेंस बिश्नोई गैंग का सदस्य बताया और कहा कि एक करोड़ रुपये दे दो, नहीं तो जान से हांथ धो बैठोगे। यह सुनते ही कारोबारी सहम गया। और मामले की शिकायत पीड़ित ने प्रतापगढ़ के पुलिस अधीक्षक से किया जिसके बाद पुलिस सर्विलांस के जरिए उसनंबर को ट्रेस कर लिया जिस मोबाइल नंबर से व्यापारी को फोन किया गया था।

इसमें आसपुर देवसरा के भाटी खुर्द गांव के एक युवक को पुलिस ने हिरासत में लिया है और उससे पूछताछ कर रही है। एसपी सतपाल अंतिल ने बताया कि रंगदारी मांगने वाले ने दहशत के लिए बिश्नोई गैंग का नाम लिया था। हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है,कार्यवाही की जाएगी।

गौरतलब है की पट्टी क्षेत्र में ही कुछ साल पहले रंगदारी मांगी गई थी और न देने पर हमला व हत्या की घटनाएं हुई थी । जिसकी वज़ह से इलाके के व्यापारी दहशत में है।