लालगंज घुइसरनाथ प्रवेश द्वार पर जलनिकासी योजना का शुभारंभ।

क्षेत्रीय विधायक एवं कांग्रेस विधानमण्डल दल की नेता आराधना मिश्रा मोना की ओर से शनिवार को राज्यसभा में विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी ने जलनिकासी योजना का यहां समारोहपूर्वक शुभारंभ किया।
 
ग्लोबल भारत न्यूज

लालगंज घुइसरनाथ प्रवेश द्वार पर जलनिकासी योजना का शुभारंभ।

डा० शक्ति कुमार पाण्डेय

लालगंज प्रतापगढ़, 16 मार्च।

क्षेत्रीय विधायक एवं कांग्रेस विधानमण्डल दल की नेता आराधना मिश्रा मोना की ओर से शनिवार को राज्यसभा में विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी ने जलनिकासी योजना का यहां समारोहपूर्वक शुभारंभ किया।

नगर में जल निकासी के लिए क्षेत्रीय विधायक आराधना मिश्रा मोना की ओर से स्वीकृत करायी गयी करोड़ों की सीवरेज एवं जलनिकासी योजना के तहत मिली सौगात को लेकर लोगों में प्रसन्नता दिखाई दी।

राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने नगर पंचायत अध्यक्ष अनीता द्विवेदी के साथ लालगंज, घुइसरनाथ धाम प्रवेश द्वार से छोटी नहर तक पचहत्तर लाख तेईस हजार रूपये की लागत से जलनिकासी परियोजना का भूमिपूजन किया। 

राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने नगर के कहारन का पुरवा से पाण्डेय का पुरवा के लिए भी स्वीकृत तिरासी लाख नौ हजार रूपये की जलनिकासी योजना का भी भव्य शुभारंभ किया। 

जलनिकासी योजना के तहत अब जल्द ही लालगंज घुइसरनाथ रोड के व्यापारियों तथा आम शहरियों को भी जलजमाव से राहत दिखेगी। 

विधायक मोना के प्रयास से बाबा धाम पहुंचने वाले श्रद्धालुओं को भी बरसात के समय आवागमन में खासी सहूलियत होगी। हाइवे से लगे कहारन का पुरवा के लोगों की भी काफी समय से जलजमाव की समस्या दूर होने से वार्ड के लोगों में शनिवार को खुशी देखी गयी। 

राज्यसभा में विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि विधायक आराधना मिश्रा मोना के लालगंज टाउन एरिया को सभी सुविधाओं से लैस कर सर्वश्रेष्ठ आदर्श नगर की संकल्पना इसी तरह साकार होती दिखेगी। 

घुइसरनाथ धाम प्रवेश द्वार पर इस सौगात से खुश व्यापारियों को विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी का गर्मजोशी से स्वागत भी करते देखा गया। वहीं कहारन का पुरवा तथा पाण्डेय का पुरवा के लोगों ने भी इस महत्वपूर्ण उपलब्धि को लेकर प्रमोद तिवारी तथा विधायक मोना के प्रयासों की सराहना करते दिखे। 

कार्यक्रम का संयोजन चेयरपर्सन प्रतिनिधि संतोष द्विवेदी ने किया। अधिशाषी अधिकारी दिनेश सिंह ने योजना की सार्थकता पर प्रकाश डाला। नेताजीपुरम वार्ड के सभासद पन्ने लाल पाल ने स्वागत तथा सभासद अनुराग पाण्डेय ने आभार जताया। 

इस अवसर पर मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि इलेक्ट्रॉल बाण्डस में सुप्रीम कोर्ट ने एसबीआई के द्वारा अभी तक प्रत्येक चुनावी बाण्ड का नंबर न बताये जाने को लेकर जतायी गयी नाराजगी बेहद गंभीर है। 

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार धौंस के बल पर वसूल किये चुनावी चन्दे के घोटाले को राजफाश होने के बावजूद पूरी तरह से जनता के सामने सही तस्वीर की घबराहट में अभी भी ज्यादा से ज्यादा टाल मटोल में जुटी हुई है। 

वहीं राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने कहा कि मोदी सरकार ने हर तरह से जनता की जेब पर डाका डालते हुए देश की अर्थव्यवस्था को अस्थिर बना दिया है। 

पेट्रोल व डीजल के दामों में मात्र दो रूपये की टैक्स कटौती भी बड़ी चोरी को छिपाने के लिए महज दिया गया सरकारी झांसा करार दिया। उन्होने कहा कि पहले सरकार ने अपनी चंद चहेती कंपनियों को घाटा पूरा करने दिया और अब जब इन निजी कंपनियों ने सरकार की सह पर तीस लाख करोड़ से ज्यादा आमदनी हासिल कर ली तो चुनाव के ठीक समय दो रूपये की टैक्स कटौती कर जनता को झांसा देने का बीजेपी असफल प्रयास कर रही है। 

इस मौके पर प्रतिनिधि भगवती प्रसाद तिवारी, मीडिया प्रभारी ज्ञानप्रकाश शुक्ल, सांगीपुर प्रमुख अशोक सिंह बबलू, लालगंज प्रमुख इं. अमित सिंह पंकज भी मौजूद रहे।